ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुरब्रह्मपुत्र मेल कपलिंग खुलने से दो हिस्सों में बंटी, मची अफरा तफरी

ब्रह्मपुत्र मेल कपलिंग खुलने से दो हिस्सों में बंटी, मची अफरा तफरी

भदौरा रेलवे स्टेशन पर सोमवार को रेल यात्रियों में उस समय खलबली मच गई, जब दिल्ली-डिब्रूगढ़ ब्रह्मपुत्र मेल का कपलिंग टूट गया। बोगियों को छोड़ते हुए इंजन काफी दूर जाकर रुका। घटना के बाद यात्रियों में...

ब्रह्मपुत्र मेल कपलिंग खुलने से दो हिस्सों में बंटी, मची अफरा तफरी
सेवराई गहमर। हिन्दुस्तान संवादMon, 27 Aug 2018 08:27 PM
ऐप पर पढ़ें

भदौरा रेलवे स्टेशन पर सोमवार को रेल यात्रियों में उस समय खलबली मच गई, जब दिल्ली-डिब्रूगढ़ ब्रह्मपुत्र मेल का कपलिंग टूट गया। बोगियों को छोड़ते हुए इंजन काफी दूर जाकर रुका। घटना के बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया। आनन फानन कंट्रेाल को सूचित करते हुए दूसरा इंजन लाया गया। और दो घंटे बाद ट्रेन रवाना की जा सकी। 

यात्रियों के मुताबिक  दिल्ली से डिब्रुगढ़ जा रही ब्रह्मपुत्र मेल अपने नियत समय से 5 घंटा 32 मिनट विलंब से चल रही थी। दानापुर रेलखंड के भदौरा स्टेशन के समीप पहुंची, तो किसी ने ट्रेन का चेन खींच दिया। इसके कारण ट्रेन कुछ देर के लिए उसी जगह खड़ी हो गई। लेकिन जब ट्रेन अपने आगे गंतव्य के लिए रवाना हुई, तो करहिया और गहमर स्टेशन के बीच में शाम 3:57 बजे इंजन बाकी डिब्बा को छोड़ आगे निकल गया। ट्रेन दो हिस्सों में बटा देख यात्रियों में खलबली मच गयी। यात्री चिल्लाना शुरू कर दिये। अफरा-तफरी का माहौल बन गया।

गहमर स्टेशन के लूप लाइन में तकरीबन 2 घंटे तक खड़ी रही ब्रह्मपुत्र मेल के यात्रियों में रेलवे के खिलाफ आक्रोश बना रहा। दिल्ली से यात्रा कर रहे राजू शर्मा, रोहित गुप्ता, विवेक सिंह, पूनम कुमारी, पूजा मिश्रा, विशाल कनौजिया आदि यात्रियों ने आक्रोश जताते हुए कहा कि ट्रेन ऐसे ही विलंब से चल रही है। काफी प्रयास के बाद दरौली से दूसरा इंजन मंगाकर करीब 2 घंटे बाद शाम 6:11 बजे ब्रह्मपुत्र मेल को गंतव्य के लिए रवाना किया जा सका। गहमर स्टेशन मास्टर साधु शरण यादव ने बताया कि इंजन के नकल में ब्रोकन होने के कारण यह परिस्थिति पैदा हुई है। अगर ट्रेन को आगे बढ़ाया जाता, तो बड़ी घटना घट सकती थी।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें