ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुरटूटी पटरी से गुजरी बापूधाम एक्सप्रेस

टूटी पटरी से गुजरी बापूधाम एक्सप्रेस

टूटी पटरी से गुजरी बापूधाम एक्सप्रेस

टूटी पटरी से गुजरी बापूधाम एक्सप्रेस
हिन्दुस्तान टीम,गाजीपुरFri, 08 Feb 2019 10:31 PM
ऐप पर पढ़ें

एनईआर के गोरखपुर-औड़िहार-वाराणसी रूट पर ट्रेन हादसे की शिकार होते-होते बच गई। जखनियां-सादात स्टेशन के बीच टूटी पटरी से बापूधाम एक्सप्रेस ट्रेन गुजर गई। इसके बाद पेट्रोलिंग को निकले गैंगमैन ने टैक टूटा देखा। आनन-फानन कंट्रोल काे सूचना दी और रूट की ट्रेनों को काशन जारी किया। इसके बाद टीम ने मौके पर पहुंचकर पटरी को दुरुस्त किया। ट्रैक मरम्मत के बाद रेलकर्मियों ने राहत की सांस ली।

शुक्रवार सुबह करीब नौ बजे जखनियां-सादात रेलवे स्टेशन के निकट माइलस्टोन 104 के पास रेलवे पटरी टूट गई। इसी बीच टूटी पटरी से

मुजफ्फरपुर से मंडुआडीह जा रही बापूधाम एक्सप्रेस ट्रेन गुजर गई। ट्रैक के करीब से गुजरे एक ग्रामीण की नजर टूटे ट्रैक पर पड़ी और उसने आनन-फानन में बगल के गेटमैन को इसकी सूचना दी। गेट संख्या 23-सी पर तैनात गेटमैन सत्येन्द्र कुमार ने बगैर समय गंवाये इसकी सूचना सादात स्टेशन और पीडब्लूआई मुकेश कुमार को दी। स्टेशन मास्टर राजनरायण प्रसाद की सूचना के बाद इंजीनियरिंग विभाग की टीम को मौके पर पहुंची और टूटी पटरी को दुरुस्त किया गया। हालांकि करीब घंटे भर की मशक्कत के बाद रेल पटरी को दुरुस्त कर आवागमन सुचारू किया गया। इस दरम्यान ट्रेनों के गमनागमन पर कोई खास असर नहीं पड़ा।

विभागीय कर्मियों की माने तो बापूधाम एक्सप्रेस गुजरने के दौरान ही ठंड से सख्त हुई पटरी टूट गयी होगी। फिलहाल संयोग अच्छा रहा कि जिस समय पटरी उस समय किसी ट्रेन का आवागमन नहीं हुआ। स्टेशन मास्टर राजनरायण प्रसाद ने बताया कि किसी ट्रेन के परिचालन पर प्रभाव नहीं पड़ा है। फिलहाल पटरी के मरम्मत के बाद ट्रेनों को काशन के सहारे चलाया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें