ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुरकोविड टीकाकरण से छूटे किशोर व वृद्ध होंगे सूचीबद्ध

कोविड टीकाकरण से छूटे किशोर व वृद्ध होंगे सूचीबद्ध

प्रदेश में कोविड वैक्सीन लगाने के लिए शासन और स्वास्थ्य महकमे से लगातार दिशा-निर्देश दिये जा रहे हैं। गुरुवार को जिलाधिकारी एमपी सिंह की अध्यक्षता...

कोविड टीकाकरण से छूटे किशोर व वृद्ध होंगे सूचीबद्ध
हिन्दुस्तान टीम,गाजीपुरFri, 21 Jan 2022 03:12 AM
ऐप पर पढ़ें

गाजीपुर। हिन्दुस्तान संवाद

प्रदेश में कोविड वैक्सीन लगाने के लिए शासन और स्वास्थ्य महकमे से लगातार दिशा-निर्देश दिये जा रहे हैं। गुरुवार को जिलाधिकारी एमपी सिंह की अध्यक्षता में रायफल क्लब सभागार में बैठक की गयी। जहां कोविड रोग के लक्षण युक्त व्यक्तियों, नियमित टीकाकरण से छूटे बच्चों और 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में कोविड टीके की पहली खुराक न प्राप्त करने वाले व्यक्तियों के चिन्हीकरण तथा सूचीबद्ध किये जाने का निर्णय लिया गया है।

बताया गया कि यह अभियान 24 से 29 जनवरी तक संचालित किया जायेगा। इसके तहत स्वास्थ्य विभाग, पंचायती राज विभाग, ग्राम्य विकास, एकीकृत, बाल विकास योजना, सिविल डिफेन्स, राष्ट्रीय कैडेट कोर, राष्ट्रीय सेवा योजना, नगर निकाय, वन विभाग, कृषि विभाग, जनपद के गैर-सरकारी संगठनों, विश्व स्वास्थ्य संगठन, यूनिसेफ द्वारा अनिवार्य रूप से प्रतिभाग किया जायेगा। इसके माइक्रो प्लान के अनुसार जनपद में टीमों का गठन किया गया है। प्रत्येक सर्वेक्षण टीम में दो सदस्य होंगे। टीम की ओर से पूर्वाह्न 8:00 बजे से अपराह्न 2:00 बजे तक भ्रमण कार्य किया जायेगा। सर्वेक्षण टीम की ओर से अपराह्न 3:00 बजे से 4:00 बजे तक रिपोर्ट पर्यवेक्षकों को प्राप्त करायी जायेगी। पर्यवेक्षकों की ओर से समस्त टीमों से प्राप्त रिपोर्ट संकलित कर प्रभारी चिकित्साधिकारी, जोनल अधिकारी को उपलव्ध कराया जायेगा। ग्रामीण क्षेत्रों में टीम में आशा व आंगनबाडी कार्यकत्रियों को अनिवार्य रूप से रखा जायेगा। सर्वेक्षण के दौरान कोविड के लक्षण वाले व्यक्तियों को टीम द्वारा मेडिकल किट उपलव्ध करायी जाएगी। ‘‘ मेरा कोविड केन्द्र‘‘ में सूचीबद्ध निकटवर्ती जांच केन्द्र के विषय में जानकारी दी जायेगी। इस दौरान सर्वेक्षण अभियान से संबंधित अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें