ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश गाजीपुरजिले मे मिले 90 कोरोना संक्रमित मरीज

जिले मे मिले 90 कोरोना संक्रमित मरीज

कोरोना संक्रमण के दौर में शनिवार को जिले में 90 और नए लोग कोविड संक्रमित मिले हैं। इनमें आरटीपीसीआर की जांच में 75 व रैपिड एंटीजन जांच में 12 व...

जिले मे मिले 90 कोरोना संक्रमित मरीज
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,गाजीपुरSat, 22 Jan 2022 10:30 PM

गाजीपुर। संवाददाता

कोरोना संक्रमण के दौर में शनिवार को जिले में 90 और नए लोग कोविड संक्रमित मिले हैं। इनमें आरटीपीसीआर की जांच में 75 व रैपिड एंटीजन जांच में 12 व ट्रूनाट की जांच में तीन लोग पाजिटिव मिले हैं। इस बीच पूर्व से संक्रमित रहे तीन लोगों ने कोरोना को मात देकर स्वस्थ भी हुए। गाजीपुर में अभी 735 लोग कोरोना से संक्रमित हैं। कोरोना का आंकड़ा में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। स्वास्थ्यकर्मी लोगों से कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जागरूक करने में जुटे है। वहीं लोगों से गुजारिश कर रहे है कि मास्क पहनना व शारीरिक दूरी का पालन करना जारी रखें। यह कोरोना काल में संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी है।

जनपद में कोरोना का संक्रमण घर-घर तक पहुंचने लगा है। लोगों की ओर से सावधानी नहीं बरती गयी तो कोरोना संक्रमण की रफ्तान नहीं थमेगी। संक्रमण से बचाव को लेकर लगातार स्वास्थ्य विभाग की ओर से जागरुकता अभियान चलाए जा रहे है। आशा व आंगनबाडी लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर सावधानी बरतने व दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की सूचना देने की भी अपील कर रही है। जिससे इन लोगों का कोरोना संक्रमण की जांच करायी जा सके। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. उमेश कुमार ने बताया कि 90 मरीज कोरोना संक्रमित मिले है। इन मरीजों के परिजनों का सैंपल की जांच के लिए ली गयी है। उन्होने उनके संपर्क में आने वाले लोगों से आह्वान किया कि कोरोना की जांच जरूर कराए। सीएचसी व पीएचसी पर भी कोरोना की जांच करायी जा रही है। कोरोना की जांच नि:शुल्क होती है।

epaper