ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुरक्रूज गुजरने पर हटाया जाएगा 70 फिट पीपा पुल

क्रूज गुजरने पर हटाया जाएगा 70 फिट पीपा पुल

भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण पटना की टीम शनिवार शाम गाजीपुर पहुंची। टीम में शामिल अधिकारियों ने गंगा में जल परिवहन को लेकर वर्तमान हालातों पर पड़ताल की। जमानियां के बलुआ घाट पर जाकर भी पुल...

क्रूज गुजरने पर हटाया जाएगा 70 फिट पीपा पुल
हिन्दुस्तान टीम,गाजीपुरMon, 10 Dec 2018 12:22 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण पटना की टीम शनिवार शाम गाजीपुर पहुंची। टीम में शामिल अधिकारियों ने गंगा में जल परिवहन को लेकर वर्तमान हालातों पर पड़ताल की। जमानियां के बलुआ घाट पर जाकर भी पुल निर्माण के बाद का हाल जाना। शहर में साईं और कलक्टर घाट से गंगा में पानी की वर्तमान स्थति और क्रूज संचालन की संभावनाएं भी जानीं। तय किया कि जब क्रूज गुजरेगा तो पीपा पुल बीच से 70 फिट तक हटाया जाएगा और क्रूज गुजरने पर उसे जोड़ दिया जाएगा।

केंद्र सरकार की अति महत्वपूर्ण सागरमाला (गंगा जलमार्ग) परियोजना को लेकर अधिकारी सजग हैं। शनिवार को वाराणसी में निरीक्षण के बाद आईडब्ल्यूएआई के अधिकारी गाजीपुर पहुंचे। उन्होंने जिले में बनाए गए दो पीपा पुलों का गहनता से निरीक्षण किया। नाव से पुल के पास जाकर उसको खोले जाने की जानकारी ली। विभाग के अधिकारियों ने बताया गया कि पोत के आने पर पुल को बीच के हिस्से से लगभग 70 फिट खोला जाएगा। इसके बाद क्रूज निकलने पर उसे फिर से जोड़ दिया जाएगा। ऐसी व्यवस्था रखी गई है कि इसे हटाने और जोड़ने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। टीम ने रिपोर्ट तैयार की और सुबह पटना के लिए रवाना हो गई। इस दौरान प्राधिकरण पटना के वरिष्ठ सलाहकार रंजन कुमार, मनु सिंह, परियोजना के सहायक निदेशक एके सिंह, रघुवीर सिंह निदेशक रक्षा एवं समुद्री परियोजना गोवा, पार्था टालेकर मुख्य कार्यकारी गोवा, लोक निर्माण विभाग के अवर अभियंता समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें