21 nominations for the seventh phase in Ghazipur - गाजीपुर में सातवें चरण के लिए 21 ने किया नामांकन DA Image
9 दिसंबर, 2019|12:26|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गाजीपुर में सातवें चरण के लिए 21 ने किया नामांकन

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में नामांकन के अंतिम दिन सोमवार को प्रत्याशियों की भीड़ उमड़ी। सोमवार को लाव लश्कर के साथ कलक्ट्रेट पहुंचे प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के संतोष यादव ने नामांकन किया। अंतिम दिन 9 प्रत्याशियों ने आवेदन किया। नामांकन प्रक्रिया में अब तक कुल 21 प्रत्याशी मैदान में हैं। अंतिम दिन होने के चलते कई प्रत्याशियों के आने से भीड़ उमड़ी। आचार संहिता के अनुपालन को लेकर प्रशासन सख्त रहा और चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात रही।

सोमवार को कलेक्ट्रेट के जिलाधिकारी न्यायालय कक्ष में सुबह 11 बजे से नामांकन शुरू हुआ। अंतिम दिन होने के कारण नामांकन पत्र ज्यादा दाखिल होने की उम्मीद है। इसलिए यहां सुरक्षा के इंतजाम किए गए। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के प्रत्याशी संतोष यादव सैकड़ों समर्थकों के साथ जिला मुख्यालय पहुंचे। उनके समर्थकों और काफिले को सांसद तिराहे पर रोक दिया गया और सैनिक कैंटीन के पास वाहनों को पार्किंग किया गया। नामांकन कक्ष में प्रत्याशी के साथ चार प्रस्तावक भेजे गए। कड़ी सुरक्षा इंतजामों और जांच के बीच अन्य 8 प्रत्याशियों को गुजारा गया। अंतिम दिन 9 नामांकन के साथ कुल 21 दावेदाराें ने गाजीपुर संसदीय सीट से नामांकन किया। गाजीपुर में अंतिम चरण में 19 मई को वोट डाले जाएंगे। इसके लिए 22 अप्रैल से नामांकन शुरू हुआ था जो 29 मई तक चला। 30 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच होगी और दो मई तक नामवापसी के लिए समय निर्धारित किया गया है।

अंतिम दिन इन्होंने किया नामांकन

गाजीपुर। निर्दलीय प्रत्याशी दिनेश कुमार कन्नौजिया, भारतीय जननायक पार्टी से प्रत्याशी राजेश, तीसरा नामांकन निर्दलीय प्रत्याशी सुहेब अंसारी पुत्र सिबगतुल्लाह अंसारी, चौथा नामांकन निर्दलीय प्रत्याशी हृदय नारायन ने किया। नेशनल एजुकेशन नन्दलाल पार्टी से नन्दलाल ने नामांकन भरा। प्रगतिशील मानव समाज पार्टी से राजेश ने भी पर्चा भरा। अन्य निर्दलीय प्रत्याशी भी नामांकन किए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:21 nominations for the seventh phase in Ghazipur