ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुरअंत्योदय राशनकार्डधारक में 165 मिले अपात्र, सत्यापन जारी

अंत्योदय राशनकार्डधारक में 165 मिले अपात्र, सत्यापन जारी

जिला पूर्ति विभाग की ओर से गठित टीम अंत्योदय राशन कार्ड धारकों में पात्र व अपात्र जांच की जांच की जा रहीं है। जनपद में 59 हजार पांच 537 कार्डधारक...

अंत्योदय राशनकार्डधारक में 165 मिले अपात्र, सत्यापन जारी
हिन्दुस्तान टीम,गाजीपुरThu, 29 Jul 2021 03:22 AM
ऐप पर पढ़ें

गाजीपुर। संवाददाता

जिला पूर्ति विभाग की ओर से गठित टीम अंत्योदय राशन कार्ड धारकों में पात्र व अपात्र जांच की जांच की जा रहीं है। जनपद में 59 हजार पांच 537 कार्डधारक है। इसमें अबतक 165 अपात्रों की जांच कर बाहर कर दिया गया है, वहीं अन्य कार्डधारकों की जांच की जा रहीं है। प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार अब एक-एक अंत्योदय कार्ड धारकों की जांच की जा रहीं है, राशन की दुकानवार अंत्योदय कार्ड धारकों की सूची ग्रामीण क्षेत्रों में बीडीओ व शहरी क्षेत्र में ईओ को पूर्ति निरीक्षकों के द्वारा उपलब्ध करा दी है।

जिला पूर्ति अधिकारी कुमार निर्मलेंदु ने बताया कि कई जिलों में अपात्र लोगों के द्वारा अंत्योदय कार्ड बनवाकर उसका लाभ लेने का कार्य किया जा रहा है। इसके चलते शासन के निर्देश पर जिलों में अंत्योदय राशन कार्ड धारकों के सत्यापन करने का काम शुरू करा दिया गया है। वहीं लगातार अंत्योदय राशन कार्ड धारकों का सत्यापन का कार्य शुरू कर दिया गया है। जो अपात्र होगें उन्हें सूची से हटाकर पात्रों को इसका लाभ दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें