ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गौरीगंजखेत से मवेशी भगाने गये किसान की करंट से हुई मौत

खेत से मवेशी भगाने गये किसान की करंट से हुई मौत

जगदीशपुर। संवाददाता रात में खेत से मवेशी हांकने पहुंचा किसान अचानक लटकते तार की...

खेत से मवेशी भगाने गये किसान की करंट से हुई मौत
हिन्दुस्तान टीम,गौरीगंजMon, 26 Feb 2024 05:00 PM
ऐप पर पढ़ें

जगदीशपुर। संवाददाता

रात में खेत से मवेशी हांकने पहुंचा किसान अचानक लटकते तार की चपेट में आ गया। तार में दौड़ रहे करंट से किसान की मौत हो गई। मामले की जानकारी परिजनों को हुई तो वे आगबबूला हो गये। परिजनों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

थानाक्षेत्र के अंतर्गत जायस -जगदीशपुर रोड पर स्थित आनंद नगर चौराहे के समीप बाबूपुर सरैंया निवासी जाहिद पुत्र कल्लू उम्र लगभग 60 वर्ष रोज की तरह खेत की रखवाली कर रहे थे। बीती रात छुट्टा मवेशी आकर खेतों की फसल खाने लगे। जाहिद उन्हें खदेड़ने के लिए दौड़े। इसी दौरान वह अचानक 11 हजार बिजली लाइन के ढीले तार की चपेट मे आकर गंभीर रूप से झुलस गये। जब तक आसपास के लोग मदद के लिए पहुंचते तब तक किसान की मौत हो गई थी। जानकारी होने पर परिजन व ग्रामीण काफी संख्या मे इकट्ठा होकर विद्युत विभाग के खिलाफ नाराजगी जताई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बातचीत कर मामले को शांत कराते हुए शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम हेतु भेजा। इस संबंध में अधिशाषी अभियंता विद्युत विभाग ने बताया कि किसी ने स्टे का तार खोल दिया था। जिसके कारण विद्युत तार ढीला जरूर था। यदि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में करंट से मौत आती है तो नियमानुसार मुआवजा दिया जाएगा। इंसपेक्टर राकेश सिंह ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पीएम रिपोर्ट के बाद स्थिति स्पष्ट हो पायेगी।

22 जनवरी को भी ढीले तार की वजह से हुआ था हादसा

गत 22 जनवरी को शोभायात्रा निकालते समय संग्रामपुर थानाक्षेत्र के दुरई का पुरवा निवासी नौ लोग लटकते तार की वजह से करंट की चपेट में आ गये थे। जिसमें एक बालक की मौत हो गई थी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें