Wednesday, January 26, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश गौरीगंजअमेठी-1.29 करोड़ से 14 धार्मिक स्थलों पर होगी पेयजल व्यवस्था

अमेठी-1.29 करोड़ से 14 धार्मिक स्थलों पर होगी पेयजल व्यवस्था

हिन्दुस्तान टीम,गौरीगंजNewswrap
Mon, 29 Nov 2021 08:35 PM
अमेठी-1.29 करोड़ से 14 धार्मिक स्थलों पर होगी पेयजल व्यवस्था

अमेठी। दो वर्ष पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की पहल पर धार्मिक स्थलों के विकास की जो कार्य योजना तैयार की गई थी उस पर कार्य शुरू हो चुका है। जिला पंचायत में 1.29 करोड़ की लागत से 14 धार्मिक स्थल पर पेयजल की व्यवस्था कराए जाने का प्रस्ताव पास किया है।

जिला पंचायत पर इस बार भारतीय जनता पार्टी ने कब्जा जमाया है। राजेश अग्रहरि के जिला पंचायत अध्यक्ष बनने के साथ ही विकास की योजनाओं पर काम शुरू हो गया है। हाल ही में हुई बैठक में नाली व सड़क के साथ ही 15 धार्मिक स्थानों पर पेयजल के इंतजाम के लिए बजट पास किया गया है। स्मृति ईरानी के अमेठी से सांसद बनने के साथ ही उनके प्रतिनिधि विजय गुप्ता की अगुवाई में एक टीम ने जिले के सभी धार्मिक स्थलों का भ्रमण कर उनके कायाकल्प की योजना तैयार की थी। उसी योजना के अंतर्गत धार्मिक स्थलों पर पेयजल की व्यवस्था बनाई जा रही है। इसके साथ ही किटियांवा में स्थित श्री निषाद राज इंटर कॉलेज के सामने भी पेयजल की व्यवस्था के लिए बजट जारी किया गया है। प्रत्येक स्थल के लिए 86838 रूपये की व्यवस्था की गई है।

इन स्थलों पर होगी व्यवस्था

कादू नाले के पास स्थित हनुमान मंदिर चौराहे पर, ग्राम सभा सरुआवा में पूरे पाही के मजार पर, ताला के मुकुट नाथ मंदिर पर, जगदीशपुर के सर्वेश्वरी आश्रम पर, तिलोई की अहोरवा भवानी माता मंदिर, जामो के नंद महर धाम, भेटुआ के जगेसरन मंदिर, गौरीगंज के गढ़ामाफी हनुमान मंदिर, भटगवां बाजार, मुसाफिरखाना के दंडेश्वर महादेव धाम, जामो के बाबूगंज सगरा, भादर के टीकरमाफी आश्रम, संग्रामपुर स्थित कालिकन धाम, मुसाफिरखाना के नारद मुनि आश्रम पर पेयजल व्यवस्था होगी।

epaper

संबंधित खबरें