ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गंगापारलालापुर में डायरिया से महिला की मौत, कई बीमार

लालापुर में डायरिया से महिला की मौत, कई बीमार

लालापुर क्षेत्र के डेरवा में डायरिया की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई। इसके अलावा कई गांव के लोग डायरिया की चपेट में आकर अलग-अलग जगहों पर इलाज करवा रहे...

लालापुर में डायरिया से महिला की मौत, कई बीमार
हिन्दुस्तान टीम,गंगापारSat, 01 Sep 2018 11:33 PM
ऐप पर पढ़ें

लालापुर क्षेत्र के डेरवा में डायरिया की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई। इसके अलावा कई गांव के लोग डायरिया की चपेट में आकर अलग-अलग जगहों पर इलाज करवा रहे हैं।

लालापुर के डेराबारी ग्रामसभा के मजरा डेरवा निवासी अनीता (36) को दो दिन पहले पेट में हल्का दर्द हुआ तो उसने आसपास के डॉक्टरों से दवा ले ली। शुक्रवार देर रात उसके पेट में दर्द के बाद अचानक उल्टी होने लगी। कई बार दस्त भी हुई। घर के लोग इलाज कराने के लिए ले जा रहे थे कि रास्ते में ही अनीता ने दम तोड़ दिया। अनीता के चार बच्चे सोना (12), स्वाति (10), लाला (6) और निशा (4) हैं।

इसी तरह गांव के शकुंतला, विनोद समेत कई लोग डायरिया की चपेट में हैं। प्राइवेट अस्पतालों में इलाज करवा रहे हैं। गांव के ही पंचराज, कुलदीप, संगीता, अनीता, फूलकली, चंद्रकली, चांदनी, रामगरीब आदि भी डायरिया से पीड़ित है।

डायरिया से मौत की सूचना होते ही शंकरगढ़ सीएचसी के डॉ. अनूप सिंह ने गांव में टीम भेजी और बचाव के लिए लोगों को सतर्क किया। कहा कि गांव में बारिश के पानी के जमाव व गंदगी के कारण इस तरह के रोगों को बढ़ावा मिलता है। लोगों को उबालकर पानी पीने की सलाह दी गई। जांच टीम में फर्मासिस्ट त्रिभुवन सिंह, अमित कुमार, पूरनवर्मा, रीमा यादव सहित कई मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें