ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गंगापारतिसौरा में उमड़े मतदाता, 81.9 प्रतिशत मतदान

तिसौरा में उमड़े मतदाता, 81.9 प्रतिशत मतदान

प्रधान प्रत्याशी के निधन के बाद अलग से कराये गये मतदान में ग्रामीणों ने खूब बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। मतदान केन्द्र पर जमकर मतदान हुआ। मतदान का प्रतिशत...

तिसौरा में उमड़े मतदाता, 81.9 प्रतिशत मतदान
हिन्दुस्तान टीम,गंगापारThu, 29 Apr 2021 07:33 PM
ऐप पर पढ़ें

फूलपुर। हिन्दुस्तान संवाद

प्रधान प्रत्याशी के निधन के बाद अलग से कराये गये मतदान में ग्रामीणों ने खूब बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। मतदान केन्द्र पर जमकर मतदान हुआ। मतदान का प्रतिशत लगभग 81.9 प्रतिशत रहा।

फूलपुर विकास खंड व जनपद में 15 अप्रैल को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिये मतदान हुए थे लेकिन विकासखंड फूलपुर के तिसौरा ग्राम पंचायत की प्रधान पद की प्रत्याशी व निवर्तमान प्रधान मीना पटेल की 13 अप्रैल को कोविड संक्रमण की वजह से मौत हो गई थी। इसकी वजह से उक्त गांव में प्रधान पद का चुनाव निरस्त हो गया था। नई सारिणी के अनुसार 29 अप्रैल को ससमय गांव के उच्च प्राथमिक विद्यालय पर दो बूथों पर मतदान प्रारंभ हुआ। दिन भर कड़ी धूप को मात देते हुए मतदाताओ ने जमकर मतदान किया। सुबह से ही मतदान केन्द्र पर लंबी लंबी कतारें लगनी शुरू हो गई। कुल 1560 मतदाताओ में 1278 मतदाताओ ने अपने मतों का प्रयोग किया। पहले बूथ पर 576 व दूसरे बूथ पर 692 मत डाले गए। मतदान का प्रतिशत 81.9 रहा। मतदान पूरे उत्साह व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। प्रभारी निरीक्षक राजकिशोर दिनभर मय फोर्स बूथ पर तैनात रहे। एसडीएम युवराज सिंह ने भी केन्द्र का निरीक्षण किया। लेखपाल शालू मिश्रा व कानूनगो सुप्रीम कुमार सिंह केन्द्र पर मौजूद रहे। मतदान के बाद सभी नौ प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मतपेटिका में बंद हो चुका है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें