ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गंगापारसेहरा में ग्रामीणों ने एडीओ पंचायत से की हाथापाई

सेहरा में ग्रामीणों ने एडीओ पंचायत से की हाथापाई

कौंधियारा ग्राम पंचायत सेहरा में बने पशु आश्रय स्थल में चारी पानी के अभाव में कई मवेशियों की मौत हो गई। मवेशियों की मौत से आसपास दुर्गंध फैलनी लगी। ग्रामीणों ने मवेशियों को बाहर निकाला। सूचना पर...

सेहरा में ग्रामीणों ने एडीओ पंचायत से की हाथापाई
हिन्दुस्तान टीम,गंगापारSun, 25 Aug 2019 12:28 AM
ऐप पर पढ़ें

कौंधियारा ग्राम पंचायत सेहरा में बने पशु आश्रय स्थल में चारी पानी के अभाव में कई मवेशियों की मौत हो गई। मवेशियों की मौत से आसपास दुर्गंध फैलनी लगी। ग्रामीणों ने मवेशियों को बाहर निकाला। सूचना पर पहुंचे एडीओ पंचायत कौंधयारा मौके पर गई। उनसे ग्रामीणों ने हाथापाई की।

मजरा ढोढ़री के नहर कोठी के पास ग्राम पंचायत सेहरा का पशु आश्रयालय बना है। ग्रामीणों के अनुसार इसमें 135 मवेशियों को रखा गया था। मवेशियों के भूसा, पानी की समुचित ब्यवस्था नहीं की गई थी। इसके कारण कई मवेशियों की अचानक मौत हो गई। मवेशियों की मौत के बाद विभागीय अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की। इससे चारों ओर दुर्गंध फैल गई। दुर्गन्ध से परेशान अज्ञात ग्रामीणों ने शनिवार को पशुबाड़ा का गेट खोल दिया। इससे अधिकांश मवेशी निकल कर भाग गए। पशुबाड़ा में केवल 20 मवेशी बचे रह गए। भारी संख्या में मवेशियों को देख कर गांव वाले घबरा गए। ग्रामीण मवेशी को लेकर प्रधान के दरवाजे गए। इस ग्राम प्रधान व ग्रामीणों में कहासुनी हुई। ग्राम प्रधान ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना के बाद एडीओ पंचायत कौंधियारा मौके पर गए। एडीओ पंचायत का ग्रामीणों ने विरोध किया। आरोप है कि उनसे हाथापाई की गई। सूचना मिलते ही तहसील प्रशासन करछना ने कानूनगो पृथ्वीराज और हल्का लेखपाल मोहम्मद शमी को मौके पर भेजा। इस संबंध में एडीओ पंचायत कौंधियारा अनिल मालवीय ने बताया कि मवेशियों की मौत की सूचना पर मौके पर गया था। कुछ लोगों ने कार्य में बाधा डालने का प्रयास किया, बाद में शांत हो गए। एसओ कौंधियारा संतोष सिंह ने बताया कि मवेशियों को पशुबाड़ा में रखने के ग्राम प्रधान व ग्रामीणों में कहासुनी हुई थी लेकिन किसी पक्ष ने प्राथिमिकी दर्ज नहीं कराई है। ग्राम प्रधान दधिबल सिंह के अनुसार पशुबाड़ा में पहले से ही क्षमता से अधिक मवेशी थे। गांव वाले और रखना चाहते थे। इसी को लेकर कहासुनी हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें