ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गंगापारकोटा निरस्त करने को ग्रामीणों का हंगामा

कोटा निरस्त करने को ग्रामीणों का हंगामा

कोड़ापुर गांव में राशन वितरण प्रणाली में अनियमितता को लेकर हुई बैठक में ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया और कोटा निरस्त करने की मांग...

कोटा निरस्त करने को ग्रामीणों का हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,गंगापारSat, 31 Jul 2021 04:11 AM
ऐप पर पढ़ें

कोड़ापुर हिन्दुस्तान संवाद

कोड़ापुर गांव में राशन वितरण प्रणाली में अनियमितता को लेकर हुई बैठक में ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया और कोटा निरस्त करने की मांग की।

फूलपुर विकास खंड के कोड़ापुर गांव में सरकारी राशन वितरण में बड़े पैमाने पर घटतौली एवं अनियमितता के आरोप पर एसडीएम फूलपुर युवराज सिंह के निर्देश पर पंचायत भवन परिसर में शुक्रवार को ग्रामीणों की बैठक आयोजित हुई। बैठक में जुटे ग्रामीणों ने कोटा निरस्त करने की मांग की। बैठक में निर्देश के बाद भी आपूर्ति निरीक्षक फूलपुर अमित कुमार चौधरी के न आने पर कोटेदार से मिलीभगत का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि कोटेदार मेवालाल यादव उक्त कोटे का संचालन अपने नाती उदयराज यादव से करवाते हैं जो घटतौली करता है। विरोध करने पर बनवासी सहित दलितों को जाति सूचक शब्दों से गाली देकर घर से भगा देता है। ग्रामीणों के आक्रोश को किसी तरह ग्राम विकास अधिकारी अमित सिंह, लेखपाल विपिन कुमार व प्रधान प्रतिनिधि मौजीलाल रावत ने शांत कराया। बाद में ग्रामीणों ने डीएम के नाम शिकायती पत्र बनाकर हस्ताक्षर करते हुए उक्त कोटे को निरस्त कराने की मांग की।

आपूर्ति निरीक्षक अमित कुमार चौधरी ने बताया कि एक जांच में व्यस्त होने के कारण वह बैठक में नहीं आ सके। जल्द ही एक और बैठक कराकर राशन कार्डधारकों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा। बैठक में क्षेत्र पंचायत सदस्य प्यारे लाल, सुभाष चंद्र पटेल, लालजी गौतम, मदन लाल भारतीय, रूप चंद्र यादव, फूलचंद्र यादव, राम दुलार गौतम, नन्हकू बनवासी, गंगाप्रसाद बनवासी, फोटो बनवासी, हरिप्रकाश दुबे, रमाकांत दुबे, अमित कुमार गौतम, दीप चंद्र गौतम, रमपत्ती, शिवकली, सावित्री, प्यारी देवी, संगीता देवी आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें