ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गंगापारकरछना में दो फर्जी डॉक्टरो गिरफ्तार, एक अस्पताल संचालक को नोटिस

करछना में दो फर्जी डॉक्टरो गिरफ्तार, एक अस्पताल संचालक को नोटिस

झोलाछाप डाक्टरों के खिलाफ अभियान के तहत सोमवार को उपजिलाधिकारी करछना आकांक्षा राना की अगुवाई में प्रशासनिक टीम ने क्षेत्र के कई चौराहों पर छापेमारी की। इस दौरान अवैध रूप से दवा करने कई झोलाछाप...

करछना में दो फर्जी डॉक्टरो गिरफ्तार, एक अस्पताल संचालक को नोटिस
हिन्दुस्तान टीम,गंगापारTue, 08 Sep 2020 03:44 AM
ऐप पर पढ़ें

झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ अभियान के तहत सोमवार को उपजिलाधिकारी करछना आकांक्षा राना की अगुवाई में प्रशासनिक टीम ने क्षेत्र के कई चौराहों पर छापेमारी की। इस दौरान अवैध रूप से दवा करने कई झोलाछाप डाक्टरों में हड़कंप मचा रहा। डीहा में दो डॉक्टर बिना डिग्री के अस्पताल चलाते पकड़ लिए गए। दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

क्षेत्र के बेला चौराहे, डीहा बाजार सहित कई तिराहों चौराहों पर पर रूककर लोगों से भी इसके बारे में जानकारी ली गई। इसकी भऩक लगते ही कई झोलाछाप डाक्टर दुकाने बंद कर चंपत हो गये। सीएचसी करछना के अधीक्षक डॉ. जीके तिवारी ने बताया कि इस तरह के डाक्टरों द्धारा गलत ढंग से जानकारी के अभाव में रोगों को और भी बढ़वा मिल रहा है। कोरोना महामारी के दौरान ऐसे डाक्टर गलत इलाज कर मरीजों से मनमाना रुपये ऐंठ रहे हैं। उऩ्होने कहा कि शासन के निर्देश पर यह अभियान आज से शुरू हुआ है जिसके तहत आगे कई दिनों तक पूरे क्षेत्र में इस तरह के झोलाछाप डाक्टरों पर अंकुश लगाने के लिए अभियान के तहत चिन्हिंत कर कठोर कार्रवाई की जाएगी। अधीक्षक ने बताया कि बेला चौराहे पर एक मेड़िकल स्टोर का थोक लाइसेंस था किन्तु मौके पर वह फुटकर दवाएं बेच रहा था साथ ही बिक्री का कोई रिकार्ड नहीं मिला। इसी प्रकार ड़ीहा में टीम को देखते ही झोलाछाप दुकान बंद करने लगा औऱ कहा कि यहां फोटो स्टेट होता है, लेकिन जब टीम ने शटर उठवाया तो अंदर मरीज को ग्लूकोज चढ़ाया जा रहा था साथ ही मौके से एक झोला मिला जिसमें दवाएं रखी थी। पुलिस ने झोलाछाप को हिरासत में ले लिया है। उन्होने बताया कि इनके खिलाफ कार्रवाई की प्रक्रिया की जा रही है। इस मौके पर प्रभारी निरीक्षक समेत पुलिस बल भी मौजूद रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें