ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गंगापारहाईवे पर ट्रैक्टर की ठोकर से मजदूर की मौत

हाईवे पर ट्रैक्टर की ठोकर से मजदूर की मौत

इलाहाबाद-बांदा हाईवे पर शंकरगढ़ थाना बिहरिया मोड़ पर एक मजदूर को ट्रैक्टर ने टक्कर मार दी। उसकी मौके पर मौत हो गई। शंकरगढ़ पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। घटना गुरुवार शाम की...

हाईवे पर ट्रैक्टर की ठोकर से मजदूर की मौत
हिन्दुस्तान टीम,गंगापारThu, 02 Aug 2018 07:35 PM
ऐप पर पढ़ें

इलाहाबाद-बांदा हाईवे पर शंकरगढ़ थाना बिहरिया मोड़ पर एक मजदूर को ट्रैक्टर ने टक्कर मार दी। उसकी मौके पर मौत हो गई। शंकरगढ़ पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। घटना गुरुवार शाम की है।

शंकरगढ़ थाना के ग्राम पंचायत जनवा के मजरा गुझवा (लेदर) निवासी अमर प्रसाद मजदूरी करके परिवार का पालन पोषण करता था। वह गुरुवार शाम को मजदूरी करके अपने घर वापस जा रहा था। हाईवे पर बिहरिया मोड़ (अरखान बस्ती) के पास एक ट्रैक्टर पीछे की ओर जा रहा था। ट्रैक्टर को बैक होते देखकर अमर प्रसाद रुक गया। जैसे ही ट्रैक्टर आगे की ओर बढ़ा वह जाने लगा लेकिन उसी समय ट्रैक्टर दोबारा बैक हो गया। अमर प्रसाद को ट्रैक्टर ट्रॉली का धक्का लगा। वह वहीं पर गिर गया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बुजुर्ग की मौत की जानकारी होते ही गांव के लोग और उसके परिजन पहुंच गए।

शंकरगढ़ में अप्रशिक्षित चलाते हैं ट्रैक्टर

शंकरगढ़ का इलाका खनन के लिए जाना जाता है। खदानों पर मजदूरी करने वाले युवक पहले ट्रैक्टर पर लोडिंग का काम करते हैं। उसके बाद समय मिलते ही ड्राइवर बन जाते हैं। बिना लाइसेंस व प्रशिक्षण के आधे से अधिक मजदूर ड्राइवर हैं। उनके पास किसी भी प्रकार का प्रशिक्षण नहीं है। इलाके में हो रहे एक्सीडेंट का यही प्रमुख कारण बताया जाता है। ट्रैक्टरों के अधिकांश ड्राइवर पहाड़ से वासिंग प्लांट तक चलते हैं। इसके कारण विभागीय अधिकारी भी उनको चेक नहीं कर पाते हैं। दुर्घटना के बाद ड्राइवर बदल दिया जाता है। ट्रैक्टर ड्राइवरों का भी एक अभियान के तहत निरीक्षण की आवश्यकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें