ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गंगापारसुजावनदेव घाट पर अव्यवस्थाओं का अंबार, दल-दल में होगा इस बार यमुना में स्नान

सुजावनदेव घाट पर अव्यवस्थाओं का अंबार, दल-दल में होगा इस बार यमुना में स्नान

सुप्रसिद्ध सुजावन देव मंदिर पर भइया दूज के दिन लगनेवाले दो दिवसीय मेले के लिए शासन की ओर से कोई व्यवस्था नहीं की गई है। इससे लोगों में असंतोष व्याप्त...

सुजावनदेव घाट पर अव्यवस्थाओं का अंबार, दल-दल में होगा इस बार यमुना में स्नान
हिन्दुस्तान टीम,गंगापारSun, 27 Oct 2019 05:04 PM
ऐप पर पढ़ें

सुप्रसिद्ध सुजावन देव मंदिर पर भइया दूज के दिन लगनेवाले दो दिवसीय मेले के लिए शासन की ओर से कोई व्यवस्था नहीं की गई है। इससे लोगों में असंतोष व्याप्त है।

घूरपुर के प्रतापपुर मार्ग पर स्थित भीटा, देवरिया गांव के मध्य बीच यमुना के बीचोबीच धारा में सुजावन देव मंदिर स्थापित है। मंदिर ऐतिहासिक और पौराणिक दोनों महत्व संजोकर रखे हुए है। यहां कार्तिक माहभर स्नान और दर्शन पूजनकरनेवाले भक्त जुटते हैं। भइया दूज पर दो दिवसीय बड़ा मेला लगता है। इस बार यह मेला 29 और 30 अक्तूबर को है। मेला के अलावा यहां यमुना स्नान करनेवालों की संख्या लाखों में होती है, लेकिन व्यवस्था के नाम पर यहां कुछ भी नहीं है। मोदी और योगी सरकार में लोगों को उम्मीद थी कि यहां सरकार के निर्देश पर प्रशासनिक अमला घाट और मेला में व्यवस्था दुरुस्त करेगा, लेकिन घाट पर दलदल है। जो स्नानार्थी आएंगे वह गांठभर कीचड़ में घुसेंगे तब ही यमुना में स्नान कर सकेंगे।

प्रशासन पर नहीं रेंगी जू

मंदिर के पुजारियों सहित इलाके के सामाजिक सरोकार से जुड़े कई लोगों ने स्थानीय प्रशासन से लेकर जिले के बड़े अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों से मंदिर के जीर्णोद्धार सहित अन्य समस्याओं के संबंध में गुहार लगाई, लेकिन किसी के कान के ऊपर तक जूं तक नहीं रेंगी।

मेले में आती है लाखों की भीड़

सूजावन देव घाट पर लगनेवाले दो दिवसीय मेले में आसपास के श्रद्धालुओं के साथ दूर दराज से लाखों की भीड़ यमुना में डुबकी व सुजावन देव का दर्शन करने के लिए आती है ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें