ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गंगापारक्वारंटीन सेंटर की ड्यूटी का शिक्षिकाओं ने किया बहिष्कार

क्वारंटीन सेंटर की ड्यूटी का शिक्षिकाओं ने किया बहिष्कार

मंगलवार को एसडीएम बारा द्वारा क्षेत्र के बेसिक शिक्षिकाओं की ड्यूटी प्रयागराज के करैली क्षेत्र के क्वारंटीन सेंटरों पर लगाई गई थी। इससे उनका परिवार भयभीत हो गया। शिक्षिकाओं ने ड्यूटी का बहिष्कार कर...

क्वारंटीन सेंटर की ड्यूटी का शिक्षिकाओं ने किया बहिष्कार
हिन्दुस्तान टीम,गंगापारWed, 06 May 2020 04:59 PM
ऐप पर पढ़ें

मंगलवार को एसडीएम बारा द्वारा क्षेत्र के बेसिक शिक्षिकाओं की ड्यूटी प्रयागराज के करैली क्षेत्र के क्वारंटीन सेंटरों पर लगाई गई थी। इससे उनका परिवार भयभीत हो गया। शिक्षिकाओं ने ड्यूटी का बहिष्कार कर दिया। किसी भी शिक्षिका ने कार्यभार नहीं ग्रहण किया है।

जनपद के करैली क्षेत्र के क्वारंटीन सेंटरों पर गंदगी और बिस्तर पर बिस्कुट के टूटे टुकड़े आदि मिले थे। इसके कारण डीएम प्रयागराज ने उन केंद्रों पर बारा तहसील के विकास खंड जसरा के अलग अलग दस प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षिकाओं की ड्यूटी लगाई गई है। एसडीएम बारा के आदेश के अनुपालन में एबीएसए जसरा ने दस शिक्षिकाओं की ड्यूटी लगा दी। क्वरंटाइन सेंटर पर ड्यूटी का आदेश मिलते ही शिक्षिकाओं के परिवार में दहशत फैल गई। शिक्षिकाओं ने ड्यूटी का बहिष्कार कर दिया। एक भी शिक्षिका ड्यूटी पर नहीं गई।

सहायक अध्यापिका सरिता सिंह और प्रा वि घूरपुर की सहायक अध्यापिका शांति आर्या, शालीमार गार्डेन करैली में प्रा वि पुरे किन्नर की प्रधानाध्यापिका कीर्ति लता और प्रा वि बैजला की सहायक अध्यापिका शशी प्रभा, अंबर गार्डेन करैली में प्रा वि टिकरी तालुका कंजासा की सहायक अध्यापिका कल्याणी कुशवाहा और प्रा वि कंजासा की सहायक अध्यापिका शालिनी सिंह, रंगोली गार्डेन करैली में प्रावि पांडर की प्रधानाध्यापिका जानकी कुशवाहा और प्रा वि रघुवीर का पूरा की सहायक अध्यापिका स्वाती चौरसिया, जनवासा गेस्टहाउस करैली में प्रा वि रेही प्रथम की सहायक अध्यापिका चेतना भारतीय और प्रा वि सेमरी की सहायक अध्यापिका पूजा अग्रवाल को लगाया गया है। इन शिक्षिकाओं का घर क्वारंटीन सेंटर से 15 से 30 किमी दूर स्थित है।

शिक्षकों ने कहा

इस समय आनलाइन कक्षाएं ली जा रही है। इसके बावजूद क्वारंटीन सेंटर पर ड्यूटी लगाई गई है। प्रदेश सरकार का आदेश हैं कि शिक्षकों की ड्यूटी लगाने के पहले प्रशिक्षण दिया जाएगा। लाकडाउन के कारण वाहन नहीं चल रहे हैं। इसके अलावा बिना प्रशिक्षण के घबराहट भी होती है। इसलिए प्रशिक्षण के बाद ही ड्यूटी लगाना चाहिए।

क्या कहते हैं अधिकारी

एसडीएम के आदेश के अनुपालन में मैंने शिक्षिकाओं की ड्यूटी क्वारंटीन सेंटर पर लगाकर सूचित कर दिया है। बिना प्रशिक्षण के ड्यूटी लगाई गई है। यह विचार करना मेरा काम नहीं है। ड्यूटी पर न जाने की सुचना बीएसए प्रयागराज को भेजूंगा।- वेद प्रकाश, बीईओ जसरा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें