ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गंगापारशिक्षक संकुलों ने की विस्तार से चर्चा

शिक्षक संकुलों ने की विस्तार से चर्चा

मिशन प्रेरणा के प्रभावी क्रियान्वयन व लक्ष्यों की संप्राप्ति सुनिश्चित करने की दृष्टि व जनवरी 2021 की केपीआई के क्रम में न्याय पंचायत कुतुबपट्टी के...

शिक्षक संकुलों ने की विस्तार से चर्चा
हिन्दुस्तान टीम,गंगापारWed, 27 Jan 2021 04:50 PM
ऐप पर पढ़ें

मिशन प्रेरणा के प्रभावी क्रियान्वयन व लक्ष्यों की संप्राप्ति सुनिश्चित करने की दृष्टि व जनवरी 2021 की केपीआई के क्रम में न्याय पंचायत कुतुबपट्टी के समस्त प्रधानाध्यापकों की शिक्षक संकुल स्तरीय बैठक बुधवार को सम्विलियन विद्यालय ढोकरी में आयोजित की गई जिसमें कविता भारद्वाज ने बुनियादी शिक्षा पर जोर देते हुए प्रभावी व रोचक गतिविधि से शिक्षण का तरीका बताया।

वंदना पांडेय ने तीनों माड्यूल्स में निहित पद्धतियों को लागू करना एवं आधारशिला क्रियान्वयन संदर्शिका पर चर्चा की। क्षमा मिश्रा ने शिक्षकों का प्रधानाध्यापक से प्रभावी सामंजस्य एवं मासिक यू-ट्यूब सेशन पर चर्चा की। राधेश्याम मिश्रा ने पारस्परिक अनुभवों एवं अच्छे प्रयासों को साझा करना, कक्षा एवं विद्यालय स्तर की चुनौतियों पर चर्चा व प्रेरक विद्यालय का प्रेरक बच्चा बनाने की युक्ति एवं आनलाइन प्रशिक्षण की अभिप्रेरणा पर सुधा कुलकर्णी ने विस्तार से चर्चा की। उद्घाटन बीईओ संजय कुमार यादव ने किया। एआरपी अरविन्द मिश्रा ने कहा कि जो भी शिक्षक संकुल हैं उन पर विशेष जिम्मेदारी है कि वें सबसे पहले अपने स्वयं के विद्यालय को प्रेरक बनाएं। एडीओ पंचायत गुलाब चन्द्र पाण्डेय ने मिशन कायाकल्प के बारे में सहयोग की बात कही। संचालन कविता भारद्वाज ने किया। मौके पर आरती श्रीवास्तव, अनीता सिंह, विजय लक्ष्मी, शीला सिंह, जीत लाल चौधरी, डा.तस्नीम अख्तर, राम बहादुर,विमला कुमारी आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें