ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गंगापारभूमि विवाद का प्राथमिकता से करें समाधान : डीएम

भूमि विवाद का प्राथमिकता से करें समाधान : डीएम

सरायममरेज थाने में शनिवार को आयोजित समाधान दिवस में डीएम संजय कुमार खत्री ने कहा कि अधिकारी भूमि विवादों का समाधान प्राथमिकता के आधार पर...

भूमि विवाद का प्राथमिकता से करें समाधान : डीएम
हिन्दुस्तान टीम,गंगापारSun, 24 Oct 2021 03:30 AM
ऐप पर पढ़ें

हंडिया। हिन्दुस्तान संवाद

सरायममरेज थाने में शनिवार को आयोजित समाधान दिवस में डीएम संजय कुमार खत्री ने कहा कि अधिकारी भूमि विवादों का समाधान प्राथमिकता के आधार पर करें। प्रयास रहे कि महीने के दो दिन आयोजित समाधान दिवस के दौरान ही तथ्यात्मक तरीके से जमीन के विवादों का निपटारा हो जाए। इस दौरान डीआईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी भी मौजूद रहे।

डीएम ने कहा कि जनपद के सभी थाने पर यह आयोजन हो रहा है। भूमि विवादों की लिस्ट बना लें। सरकारी जमीन, तालाब, चकरोड, नाली पर हुए अवैध अतिक्रमण को तत्काल निस्तारित किया जाए। इस दौरान कुल 15 शिकायतें जमीन संबंधी आईं जिनमें सात का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। छह टीमें गठित कर समाधान करने के लिए क्षेत्रों में भेजी गई। इसी तरह हंडिया कोतवाली में कोतवाल ब्रजेश सिंह की अगुवाई में समाधान दिवस का आयोजन किया गया। कुल 30 शिकायती पत्र आए। मौके पर सात का निस्तारण हुआ। इस मौके पर एसडीएम एएन सिंह, सीओ संतोष सिंह, इंस्पेक्टर अमित राय समेत तहसीलदार नायब तहसीलदार और राजस्व निरीक्षक लेखपाल मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें