ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गंगापारनाविकों ने खनन नीति पर जताया विरोध

नाविकों ने खनन नीति पर जताया विरोध

सेमरी गांव में मंगलवार को यमुना बालू खनन से जुड़े नाविकों और मज़दूरों ने बैठक कर एनजीटी द्वारा नाव से बालू खनन करने पर रोक का बैठक कर विरोध...

नाविकों ने खनन नीति पर जताया विरोध
हिन्दुस्तान टीम,गंगापारTue, 10 Sep 2019 11:32 PM
ऐप पर पढ़ें

सेमरी गांव में मंगलवार को यमुना बालू खनन से जुड़े नाविकों और मज़दूरों ने बैठक कर एनजीटी द्वारा नाव से बालू खनन करने पर रोक का बैठक कर विरोध किया।

साधू निषाद की अगुवाई में बैठक का आयोजन किया गया। नाविकों ने कहा की नेशनल ग्रीन ट्रिबुनल के द्वारा नदी की धारा में खनन करने पर रोक लगा दिया है, परंतु सूखी रेत खनन किया जा सकता है। सूखी रेत खनन करके नाविक नाव व बोट में लादकर कहीं ले जाता है तो उस पर करवाई हो जाती है जिसका नाविक पुरज़ोर विरोध करेंगे। समय रहते सरकार इस पर निर्णय नहीं लेती तो नाविक बड़े आंदोलन को बाध्य होंगे। ग्रामीणों ने सेमरी तरहार, भिलोर, पंडुवा, प्रतापपुर, अमिलिया तरहार सहित दर्जनो गांव के नाविक व बालू मज़दूर भारी संख्या में उपस्थित रहे। इस मौक़े पर अजय कुमार, दरोग़ा निषाद, बटन लाल, लवकुश, नईम अहमद, रामकरन, सुगन्न लाल, छेदीलाल, हरी बाबू, गुब्बा, सोनू, छोटू, हासिर, राम सुमेर, राम मोहन, कमाली, ललाऊ, सल्ला निषाद, पुलील सहित दर्जनों लोग मौजूद रहे।

फोटो

खनन नीति का विरोध करते नाविक

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें