ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गंगापारजेसीबी से बालू लोडिंग होने से मजदूरों में आक्रोश

जेसीबी से बालू लोडिंग होने से मजदूरों में आक्रोश

लालापुर के इलाके के घाटों पर जेसीबी से वाहनों पर बालू लोडिंग का कार्य तेजी पर है। इससे इलाके के बालू मजदूरों में रोष है। मजदूर संगठनों ने कहा है कि यदि जेसीबी से लोडिंग का कार्य नहीं बंद हुआ तो मजदूर...

जेसीबी से बालू लोडिंग होने से मजदूरों में आक्रोश
हिन्दुस्तान टीम,गंगापारThu, 22 Nov 2018 12:06 AM
ऐप पर पढ़ें

लालापुर के इलाके के घाटों पर जेसीबी से वाहनों पर बालू लोडिंग का कार्य तेजी पर है। इससे इलाके के बालू मजदूरों में रोष है। मजदूर संगठनों ने कहा है कि यदि जेसीबी से लोडिंग का कार्य नहीं बंद हुआ तो मजदूर आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

लालापुर के सेमरी, पंड़ुआ, नौढ़िया, मझियारी, जगदीशपुर आदि घाटों पर इन दिनों खनन का कार्य तेजी पर है। बालू ठेकेदारों द्वारा नाविकों के माध्यम से बालू का खनन करवा रहे हैं। इससे नाव में रहनें वाले मजदूरों को लाभ मिल रहा है। ठीक इससे उल्टा ही मजदूरों के लिए बुरी खबर यह है कि घाटों पर एकत्र बालू की लोडिंग वाहनों पर जेसीबी से करवाई जा रही है। इससे ग्रामीण क्षेत्र के बालू मजदूरों को काम मिलना मुश्किल हो गया है। बालू मजदूर अपने परिवार का भरण पोषण करने के लिए दूसरी जगहों पर काम करने को मजबूर है। जेसीबी से लोडिंग होने के चलते इलाकाई बालू मजदूरों में गुस्से की चिंगारी सुलग रही है। कई संगठन भी इस कार्य से गुस्से में है। लालसलाम के नेता भीमलाल ने कहा कि यदि प्रशासन ने जेसीबी से लोडिंग का कार्य नहीं बंद करवाया तो मजदूरों का सब्र टूट जायेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें