ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गंगापारमनकामेश्वर लालापुर में कलश यात्रा से रुद्र महायज्ञ की शुरुआत

मनकामेश्वर लालापुर में कलश यात्रा से रुद्र महायज्ञ की शुरुआत

लालापुर स्थित ऐतिहासिक मनकामेश्वर धाम में शुक्रवार को कलश यात्रा से रुद्र महायज्ञ की शुरुआत हो गई। दस दिवसीय समारोह के शुभारंभ अवसर पर कलश यात्रा...

मनकामेश्वर लालापुर में कलश यात्रा से रुद्र महायज्ञ की शुरुआत
हिन्दुस्तान टीम,गंगापारFri, 01 Jan 2021 06:55 PM
ऐप पर पढ़ें

लालापुर स्थित ऐतिहासिक मनकामेश्वर धाम में शुक्रवार को कलश यात्रा से रुद्र महायज्ञ की शुरुआत हो गई। दस दिवसीय समारोह के शुभारंभ अवसर पर कलश यात्रा में गांव सहित क्षेत्र के सैकड़ों लोगों ने भाग लिया।

महायज्ञ के आचार्य महेशानंद महाराज प्रयागराज ने कलश यात्रा के साथ कलश पूजन करवाकर वेद मंत्रों के उच्चारण के साथ महायज्ञ की शुरुआत कराई। इस बीच आचार्य महेशानंद ने लोगो के बीच कहा कि यह रुद्र महायज्ञ क्षेत्र के लिए ही नहीं अपितु पूरे देश व समाज के लिए कल्याणकारी होगा। क्षेत्र के लोगों को इस महायज्ञ में अपनी भागीदारी निभाते आहुति देने चाहिए। महायज्ञ के मुख्य यजमान प्रधान प्रतिनिधि सुशील कुमार उपाध्याय ने लोगों को कार्यक्रम में भाग लेकर पुण्य का भागी बनने के लिए अपील की है। कलश यात्रा लालापुर गांव से चलते हुए मनकामनेश्वर धाम में कलश की स्थापना के साथ समाप्त हुई। कलश यात्रा में चंदन शुक्ल, बरमदीन, कल्लू बाबाजी, आशीष मिश्र, वीरेंद्र पांडेय, शंकरलाल पांडेय, दीपक पांडेय सहित सैकड़ों श्रद्धालुजन शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें