ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गंगापारशक्ति बाण से लक्ष्मण के मूर्छित होते ही रामा दल में हाहाकार

शक्ति बाण से लक्ष्मण के मूर्छित होते ही रामा दल में हाहाकार

आदर्श रामलीला कमेटी उतरांव में आखिरी दिन पात्रों द्वारा भावपूर्ण रामलीला का मंचन किया गया। लक्ष्मण शक्ति लगने से रामा दल में हाहाकार मच...

शक्ति बाण से लक्ष्मण के मूर्छित होते ही रामा दल में हाहाकार
हिन्दुस्तान टीम,गंगापारFri, 06 Nov 2020 05:56 PM
ऐप पर पढ़ें

आदर्श रामलीला कमेटी उतरांव में आखिरी दिन पात्रों द्वारा भावपूर्ण रामलीला का मंचन किया गया। लक्ष्मण शक्ति लगने से रामा दल में हाहाकार मच गया।

रामलीला के आखिरी दिन मंचन में वानर दल व रावण दल में युद्ध शुरू हुआ। दोनों दल की सेनाओं में जमकर युद्ध हुआ। वानर दल जब कमजोर पड़ने लगा तो लक्ष्मण युद्ध में आगे आकर मेघनाथ का मोर्चा संभाले। मेघनाथ ने ब्रह्मास्त्र चला दिया जिसमें लक्ष्मण मूर्छित होकर जमीन पर गिर पड़े। लक्ष्मण शक्ति लगते ही वानर दल में हाहाकार मच गया। श्री राम बिलखते हुए अपने भाई के गले लगकर उनके प्राण बचाने के लिए व्याकुल हो गए। श्री राम ने मूर्छित भाई को गोद में लेकर विलाप करते हुए ईश्वर से उनकी पुनः जीवित होने की प्रार्थना की। श्रीराम के विलाप पर उपस्थित दर्शकों की भी आंखें नम हो गईं। राम का रोल कर रहे हैं अरविन्द मौर्य ने विलाप कर उपस्थित भक्तों की रोने पर मजबूर कर दिया। रामलीला में लक्ष्मण का अभिनय अभिषेक कुमार, हनुमान बृजभान यादव, अंगद योगेश मौर्य, रावण बृजलाल केसरवानी, मेघनाथ मोती लाल यादव, कुम्भ करण सन्दीप कनौजिया, भरत शिव शंकर व विभीषण का अभिनय अशर्फीलाल ने किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें