ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गंगापारधरती के अनमोल धरोहर हैं पौधे : उज्ज्वल

धरती के अनमोल धरोहर हैं पौधे : उज्ज्वल

करछना। वृक्ष हमारे जीवन में बहुउपयोगी होने के साथ-साथ धरती की धरोहर हैं इस सम्पत्ति को संजोने के लिए समाज के हर एक व्यक्ति को आगे आने की जरूरत है। अपने भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए सभी बच्चे खुद और...

धरती के अनमोल धरोहर हैं पौधे : उज्ज्वल
हिन्दुस्तान टीम,गंगापारFri, 05 Jul 2019 05:29 PM
ऐप पर पढ़ें

वृक्ष हमारे जीवन में बहुउपयोगी होने के साथ-साथ धरती की धरोहर हैं इस सम्पत्ति को संजोने के लिए समाज के हर एक व्यक्ति को आगे आने की जरूरत है। अपने भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए सभी बच्चे खुद और अभिभावकों को भी पौधरोपण के लिए प्रेरित करें। यह बातें क्षेत्र के बरांव स्थित बीना सिंह महिला महाविद्यालय में आयोजित वन महोत्सव के दौरान करछना विधायक उज्ज्वल रमण सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि कही।

उन्होंने परिसर में आम का पौधरोपण भी किया। मौके पर मौजूद ब्लाक प्रमुख विजयराज सिंह राजू ने भी छात्राओं को पौधरोपण के प्रति प्रेरित करते हुए कहा कि पौध लगाने से अधिक उसकी सेवा करने की जरूरत है। वृक्ष तैयार होकर यज्ञ के समान फल देता है। विद्यालय की छात्राओं ने भी वृक्ष लगाने और इसके प्रति पास पड़ोस के लोगों को जागरूक करने का संकल्प लिया। इस मौके पर विनय कुशवाहा, राजेश्वर पाड़ेय, हशंराज सिंह, बबलू पांडेय, इन्द्रबली सिंह समेत वन विभाग के अधिकारी, महाविद्यालय की शिक्षिकाएं और छात्राएं मौजूद रहीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें