ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गंगापारभव्यता के साथ शुरू हुआ वरुणा का मेला

भव्यता के साथ शुरू हुआ वरुणा का मेला

फूलपुर क्षेत्र के सबसे बड़े व प्राचीन मेले-वरुणा का मेला के दो दिवसीय आयोजन की शुरुआत बड़ी भव्यता के साथ हो गई। वरुणेश्वर महादेव मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। मेलार्थियों की दिनभर जमावड़ा...

भव्यता के साथ शुरू हुआ वरुणा का मेला
हिन्दुस्तान टीम,गंगापारFri, 23 Nov 2018 05:14 PM
ऐप पर पढ़ें

फूलपुर क्षेत्र के सबसे बड़े व प्राचीन मेले-वरुणा का मेला के दो दिवसीय आयोजन की शुरुआत बड़ी भव्यता के साथ हो गई। वरुणेश्वर महादेव मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। मेलार्थियों की दिनभर जमावड़ा रहा। महिला-पुरुष बच्चों ने जमकर खरीदारी की। झूले और सर्कस का भी लोगों ने खूब आनंद उठाया।

फूलपुर कस्बे से मात्र पांच किलोमीटर की दूरी पर प्रयागराज-गोरखपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर वरुणा बाजार स्थित वरुणा नदी के तट पर वरुणेश्वर महादेव का मंदिर स्थापित है। यहां कार्तिक पूर्णिमा पर दो दिवसीय मेला का आयोजन होता है। उसी क्रम में शुक्रवार से मेले का आयोजन हुआ। सुबह से मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ रही। महिलाओं ने रोट लपसी (पूड़ी-हलुवा) चढ़ाया। मेले में गृहस्थी से लेकर खाने पीने की दुकानें लगी।भीड़ इतनी रही कि तिल रखने की भी जगह नहीं रही।बच्चों महिलाओ ने जमकर खरीदारी की।झूले,सर्कस और आर्केस्ट्रा का भी जमकर लुत्फ उठाया।रात में रोशनी होगी और चौकी निकाली जायेंगी।सुरक्षा व्यवस्था के लिये पुलिस बल तैनात रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें