ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गंगापारभारत में जल परिवहन समय की मांग : मुकुल

भारत में जल परिवहन समय की मांग : मुकुल

सड़कों पर बढते दबाव के मद्देनजर भारत में जल परिवहन समय की मांग है। पीएम नरेन्द्र मोदी ने ऐतिहासिक कदम उठाते हुए वाराणसी से कोलकाता तक कार्गो सेवा का उद्घाटन कर उल्लेखनीय कार्य किया है। यह बातें...

भारत में जल परिवहन समय की मांग : मुकुल
हिन्दुस्तान टीम,गंगापारFri, 16 Nov 2018 06:53 PM
ऐप पर पढ़ें

सड़कों पर बढते दबाव के मद्देनजर भारत में जल परिवहन समय की मांग है। पीएम नरेन्द्र मोदी ने ऐतिहासिक कदम उठाते हुए वाराणसी से कोलकाता तक कार्गो सेवा का उद्घाटन कर उल्लेखनीय कार्य किया है। यह बातें शुक्रवार को कार्गो सेवा के माध्यम से 120 टन यूरिया लदे आठ कन्टेनर को इफको फूलपुर संयंत्र से वाराणसी के लिए रवाना करते हुए इफको के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक मुकुल श्रीवास्तव ने कही।

बतादें कि वाराणसी से पहली कार्गो सेवा का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा विगत 12 नवम्बर को किया गया था। यह सेवा वाराणसी से हल्दिया तक देश का पहला राष्ट्रीय जलमार्ग है। जिससे मालवाहक जहाजों का सुगमता से कम खर्च में आवागमन होगा। इस मौके पर महाप्रबंधक अनुरक्षण एम मसूद, इफको अधिकारी संघ के अध्यक्ष संजय मिश्र, महामंत्री एसी राठौर, कर्मचारी संघ के अध्यक्ष रामसूरत पटेल, विनय कुमार यादव, संयुक्त महाप्रबंधक यूरिया दिवाकर मिश्र, जीके गुप्ता, संजय कुदेसिया, मेजर एके सिंह, एके श्रीवास्तव, राजीव शर्मा, एमके पाण्डेय, जनसम्पर्क अधिकारी विश्वजीत श्रीवास्तव मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें