ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गंगापारशंकरगढ़ में डाकघरों ने शुरू की डोर टू डोर बैंकिग सेवा

शंकरगढ़ में डाकघरों ने शुरू की डोर टू डोर बैंकिग सेवा

प्रयागराज के नगरीय के बाद शंकरगढ़ के ग्रामीण क्षेत्रों में भी डाकविभाग के पोस्टल पेमेंट बैंक के द्वारा पांच उप डाकघरों में माइक्रो एटीएम द्वारा कैश निकालने की सुविधा शुरू की गई है...

शंकरगढ़ में डाकघरों ने शुरू की डोर टू डोर बैंकिग सेवा
हिन्दुस्तान टीम,गंगापारFri, 01 May 2020 03:15 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज के नगरीय के बाद शंकरगढ़ के ग्रामीण क्षेत्रों में भी डाकविभाग के पोस्टल पेमेंट बैंक के द्वारा पांच उप डाकघरों में माइक्रो एटीएम द्वारा कैश निकालने की सुविधा शुरू की गई है ।

सहायक अधीक्षक डाकघर दक्षिणी उप मंडल इलाहाबाद पी सी तिवारी ने ग्रामीणों से इस सेवा का लाभ उठाने की अपील की है। बताया गया कि यह सेवा शंकरगढ़ के बिहरिया, भड़िवार, नौढ़िया उपरहार, बसहरा उपरहार एवं बेमरा के ग्राम वासियों के लिये है। क्षेत्रवासी किसी भी बैंक का खाताधारक अपने खाते से बिना बैंक गए अधिकतम 10 हजार नकदी निकाल सकता है। बशर्ते उसके खाते में उसका आधार नंबर व मोबाइल नंबर संबद्ध हो। खाताधारक अपना आधार नम्बर बताएगा। डिवाइस में अंगूठा लगाएगा एवं अधिकतम 10 हजार तक रकम बताएगा। उसके मोबाइल में ओटीपी आएगा और शाखा डाकपाल/ पोस्टमास्टर उसको नकदी का भुगतान करेगा। पुनः खाताधारक के मोबाइल में भुगतान की गई रकम का मैसेज आ जायेगा। डोर टू डोर नदी की निकासी बैंक खाते से खाताधारक को डाकघर द्वारा की जा रही है। इसके लिए डाकघर में खाता होना आवश्यक नहीं है। यह सुविधा अवकाश के दिनों में भी रहेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें