DA Image
21 जनवरी, 2021|11:20|IST

अगली स्टोरी

आवास के लिए दर-दर भटक रहा गरीब परिवार

आवास के लिए दर-दर भटक रहा गरीब परिवार

करछना। हिन्दुस्तान संवाद

विकास खण्ड करछना के रिठैया गांव का एक गरीब परिवार पीएम आवास योजना के अंतर्गत आवास के लिए दर-दर भटक रहा है। ग्राम्य विकास के विभाग और अधिकारियों से कई बार गुहार लगाने के बावजूद उसे आवास नहीं मिल सका और जर्जर कच्चे घर में रहने को विवश है।

गांव निवासी सावित्री देवी पत्नी मोतीलाल तिवारी भूमिहीन औऱ गरीब होने के बावजूद कई वर्षों से दो कमरे के कच्चे खपरैल वाले घर में परिवार सहित गुजारा कर रहीं हैं। वर्षों पूर्व से इनका कच्चा मकान बारिश के चलते जर्जर हो चुका है और कुछ हिस्सा गिर भी गया है। खंडहर जैसे घर में गुजर बसर करने वाले परिवार ने खण्ड विकास अधिकारी करछना समेत जिलाधिकारी के अलावा शासन स्तर पर इसके लिए गुहार लगाई किन्तु कहीं सुनवाई नहीं हुई।

संबंधित सचिव मनीष सिंह ने बताया कि मोतीलाल तिवारी का नाम आवास प्लस में अंकित है लेकिन आवास प्लस से जुड़े लोगों को आवास का लाभ देने हेतु शासन से अभी निर्देश प्राप्त नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि शिकायत की जांच आख्या बीडीओ के माध्यम से जिलाधिकारी को प्रेषित कर दी गई है। आवास की पात्रता सूची में शामिल होने पर भी प्रधानमंत्री आवास मुहैया न होने से परिजन जहां चिंतित व मायूस हैं। वही किसी भी समय उसका जर्जर खपरैल ढह सकता है। इसे लेकर घऱ के लोग डरे सहमे हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Poor families wandering from house to house