DA Image
28 जनवरी, 2021|9:48|IST

अगली स्टोरी

कोयला व्यवसायी के हत्यारोपियों को पुलिस ने भेजा जेल

कोयला व्यवसायी के हत्यारोपियों को पुलिस ने भेजा जेल

सरायइनायत के सहसों स्थित लाला बाजार के पास 16 सितंबर की शाम गोली मारकर कोयला व्यवसायी की हत्या करने के आरोप में दो लोगों को पुलिस ने पकड़कर जेल भेज दिया। थरवई के कांदी गांव के रमेश कुमार सिंह (47) पुत्र संगम लाल सिंह की सहसों स्थित झूंसी रोड पर कोयला की दुकान है। दुकान बंद कर शाम को घर जाते समय लाला बाजार के पास एक पान की दुकान पर उन्हें गोली मार दी गई थी।

गंभीर हालत में उन्हें एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां पर 17 सितंबर को सुबह इलाज के दौरान मौत हो गई। बेटे अनुज की तहरीर पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर छानबीन में जुट गई। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने 23 सितंबर को एसओजी व सर्विलांस टीम का गठन करते हुए प्रभारी निरीक्षक सरायइनायत संजय द्विवेदी, एसआई कौशलेंद्र दुबे, भीष्म नारायण सिंह, दीनानाथ यादव व सिपाही उमेश यादव, तेजपाल सिंह, धनंजय वर्मा, महिला सिपाही मनीषा यादव, नीलम सिंह को अपराधियों को पकड़ कर मामले का खुलासा करने की जिम्मेदारी सौंप दी। टीम ने काफी मेहनत के बाद वांछित अभियुक्त सरायइनायत थाना क्षेत्र के चकिया घरहरा गांव निवासी संतोष यादव को सरायइनायत के बांस का टोला के सामने थरवई-सहसों रोड से घेराबंदी करके पकड़ लिया। उसके पास से हत्या में प्रयुक्त तमंचा, खोखा व घटना में प्रयुक्त अपाचे बाइक बरामद की है।

हत्या में आरोपी थरवई थाना क्षेत्र के कांदी गांव निवासी ग्राम प्रधान पंचम सिंह उर्फ सचेंद्र प्रताप सिंह और संतोष यादव को पुलिस ने जेल भेज दिया है। यह जानकारी प्रयागराज के कप्तान व डीआईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने गुरुवार को प्रेस वार्ता में देते हुए बताया कि आरोपी सचेंद्र प्रताप सिंह उर्फ पंचम मृतक रमेश कुमार सिंह को आगामी प्रधानी के चुनाव में मुख्य प्रतिद्वंदी मान रहा था। चुनाव में हारने के डर से उसने संतोष कुमार यादव और अपने भाइयों के साथ मिलकर हत्या कर दी। हत्या की घटना में और भी कई लोग शामिल हैं जिनकी छानबीन जारी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Police sent the killers of coal businessman to jail