ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गंगापारकरछना में सड़क पर उतरे लोग, प्रदर्शन कर पुतला जलाया

करछना में सड़क पर उतरे लोग, प्रदर्शन कर पुतला जलाया

एससी-एसटी एक्ट के विरोध में गुरुवार को सामन्य और पिछड़ा वर्ग के लोगों ने संयुक्त रूप से भारत बंद में शामिल होकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमित शाह के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए जगह-जगह पुतला भी...

करछना में सड़क पर उतरे लोग, प्रदर्शन कर पुतला जलाया
हिन्दुस्तान टीम,गंगापारThu, 06 Sep 2018 09:29 PM
ऐप पर पढ़ें

एससी-एसटी एक्ट के विरोध में गुरुवार को सामन्य और पिछड़ा वर्ग के लोगों ने संयुक्त रूप से भारत बंद में शामिल होकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमित शाह के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए जगह-जगह पुतला भी फूंका। सभी लोगों ने एक स्वर में इसे काला कानून बताते हुए बदलने की मांग की। इस दौरान कई निजी स्कूल भी बंद करवा दिए गये थे। लोगों द्वारा सांकेतिक चक्काजाम भी किया गया।

गुरुवार सुबह 10 बजे करछना में व्यापारियों व स्थानीय लोगों ने बाजार समेत साधुकुटी की दुकान बंद करवाकर विरोध प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। अधिवक्ताओं ने तहसील करछना में तालाबंदी कर थाने के सामने घंटों प्रदर्शन किया। करछना तहसील में सभी कार्यालय में तालाबंदी करते हुए शासन को संबोधित एसडीएम को एक बार के अध्यक्ष चिंतामणि शुक्ल और महामंत्री हसंराज सिंह ने सौंपा।

इसी प्रकार डीहा में बाजार बंद करवा रहे प्रदर्शनकारियों को एससी वर्ग के लोगों का विरोध झेलना पड़ा। उन लोगों ने बंद का विरोध किया। इसपर दोनों पक्ष के लोग आमने-सामने हो गये। ब्लाक परिसर करछना में प्रधान संघ के अध्यक्ष रमेश चन्द्र मिश्र के नेत्तृव में पूरी तरह से तालाबंदी रही। वहां डाकघर में भी ताला बंदी रही। ब्लॉक में बीडीओ के पहुंचने पर उन्हें कार्यालय में भी नहीं जाने दिया गया। इसके बाद उन्होंने पुलिस बुलाई, लेकिन उसके बावजूद भी उन्हें दफ्तर में जाने नहीं दिया गया। इससे उन्हें वापस लौटना पड़ा।

धरवारा में जनार्दन सिंह और शिशिन सिंह के नेत्तृव में एकत्रित लोगों ने गांव के सामने प्रदर्शन करते हुए पुतला फूंका। इस दौरान वाहनों की लंबी कतार भी लग गई। भीरपुर में व्यापारियों ने आलोक मिश्रा के नेत्तृव में प्रदर्शन करते हुए चक्काजाम भी किया। रोकड़ी में यूथ बिग्रेड के विनायक पंडित और आर्दशराम तिवारी के नेत्तृव में प्रदर्शन करते हुए पुतला फूंका।

इसी क्रम में लाला का पूरा गांव में बंद के दौरान एक निजी स्कूल बंद कराने गये प्रदर्शनकारियों और स्कूल प्रंबंधन के बीच नोकझोंक हो गई। जानकारी होने पर करछना पुलिस भी मौके पर पहुंची लेकिन तबतक मामला शांत हो चुका था। देवरी में भी एक्ट के विरोध में जमकर प्रदर्शन किया गया। ब्लॉक परिसर के सामने ब्लॉक प्रमुख विजयराज सिंह राजू के नेत्तृव में लोगों ने सांकेतिक चक्काजाम किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें