ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गंगापारमण्डलीय सांस्कृतिक प्रतियोगिता में प्रतापपुर की नौटंकी मंडली प्रथम

मण्डलीय सांस्कृतिक प्रतियोगिता में प्रतापपुर की नौटंकी मंडली प्रथम

विकास भवन स्थित सरस भवन के सभागार में मण्डलीय सांस्कृतिक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें कुल लोकनाट्य नौटंकी विधा से पांच टीमों ने प्रतिभाग...

मण्डलीय सांस्कृतिक प्रतियोगिता में प्रतापपुर की नौटंकी मंडली प्रथम
हिन्दुस्तान टीम,गंगापारMon, 18 Jan 2021 08:01 PM
ऐप पर पढ़ें

विकास भवन स्थित सरस भवन के सभागार में मण्डलीय सांस्कृतिक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें कुल लोकनाट्य नौटंकी विधा से पांच टीमों ने प्रतिभाग किया। सभी प्रतिभागियों ने अपने अभिनय से वहां उपस्थित लोगो व निर्णायक मण्डल के सदस्यों का मन मोह लिया। इस मौके पर प्रतापपुर की मंडली ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

उपरोक्त सांस्कृतिक प्रतियोगिता के निर्णायक मण्डल में अपर आयुक्त प्रथम रमेश चन्द्र (अध्यक्ष), हर्षित कुमार- केन्द्राध्यक्ष एवं कार्यक्रम प्रमुख दूरदर्शन, मोहन धनराज- सहायक निदेशक कार्यक्रम आकाशवाणी, अतुल यदुवंशी-अध्यक्ष भारतीय लोककला महासंघ, गुलाम सरवर -पाण्डुलिपि अधिकारी संस्कृति विभाग, शैलेश श्रीवास्तव- नाट्यविद् एवं इन्द्रमणि पाण्डेय-जिला सूचना अधिकारी निर्णायक मण्डल की भूमिका में मौजूद रहे। सभी प्रतियोगियों को अपना प्रदर्शन दिखाने के लिए 20 मिनट का समय दिया गया था। विजेता का चयन विषय वस्तु, वेश-भूषा एवं वाद्य यंत्र पर निर्धारित 20-20 अंक के आधार पर प्रतिभागियों को नम्बर दिये गए, जिसके आधार पर प्रतापपुर के मेवालाल बिंद की नौटंकी मण्डली को प्रथम स्थान, शिव प्रकाश नौटंकी मण्डली को द्वितीय एवं संतोष कुमार नौटंकी मण्डली को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। कार्यक्रम में प्रतियोगी सांस्कृतिक दलों के द्वारा सामाजिक विषयों पर अपनी कला के माध्यम से प्रदर्शन किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें