ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गंगापारगाजे-बाजे संग हुई मां भवानी की विदाई

गाजे-बाजे संग हुई मां भवानी की विदाई

क्षेत्र में विजयादशमी का पर्व धूमधाम से मनाने के साथ ही पूजा पंडालों में स्थापित मां की प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए जुलूस निकलना शुरू हो गया। गाजेबाजे के साथ अबीर-गुलाल उड़ाते श्रद्धालु शृंग्वेरपुर...

गाजे-बाजे संग हुई मां भवानी की विदाई
हिन्दुस्तान टीम,गंगापारWed, 09 Oct 2019 02:53 PM
ऐप पर पढ़ें

शृंग्वेरपुर क्षेत्र में विजयादशमी का पर्व धूमधाम से मनाने के साथ ही पूजा पंडालों में स्थापित मां की प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए जुलूस निकलना शुरू हो गया। गाजेबाजे के साथ अबीर-गुलाल उड़ाते श्रद्धालु शृंग्वेरपुर के गऊघाट पहुंचे। बड़ी श्रद्धा और आस्था के साथ प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया।

शारदीय नवरात्र पर लालगोपालगंज के विभिन्न मोहल्लों समेत क्षेत्र के अंधियारी, बांधपुर, कमालापुर, शिवरतन का पूरा, गढ़वा, शृंग्वेरपुर, आनापुर, कोराली, मोहरब, मंसूराबाद, रामचौरा, सम्हई, नसीरपुर दरगाही आदि गावों के पंडालों में देवी मां की प्रतिमा स्थापित की गई थी। नौ दिनों तक चले पूजन अर्चन और आरत के बाद बुधवार को प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया। दुर्गा पूजा पंडाल में आरती पूजन के बाद भक्तजन जुलूस निकाला। जुलूस में नाचते गाते सभी श्रद्धालु देवी प्रतिमा को लेकर शृंग्वेरपुर गऊघाट स्थित बने कृत्रिम तालाब में विसर्जित किया। विसर्जन के दौरान घाट पर श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा न हो और इनके सुरक्षा के लिए एडीएम फाइनेंस, एसडीएम सोरांव अनिल चुतुर्वेदी, सीओ अमित श्रीवास्तव, इंस्पेक्टर संतोष दुबे, चौकी प्रभारी लालगोपालगंज अमरनाथ सिंह, चौकी इंचार्ज शृंग्वेरपुर अजय सिंह समेत ब्लॉक कौड़िहार कार्यालय के अधिकारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें