ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गंगापारविवाहिता को पीटकर घर से निकाला, पति सहित चार नामजद

विवाहिता को पीटकर घर से निकाला, पति सहित चार नामजद

मांडा। दहेज में बाइक की मांग को लेकर ससुरालियों ने विवाहिता को पीटा और मिट्टी का तेल डालकर जलाने का प्रयास किया। किसी तरह विवाहिता अपने मायके पहुंची। पीडि़ता के तहरीर पर पति, सास, ससुर व जेठानी के...

विवाहिता को पीटकर घर से निकाला, पति सहित चार नामजद
हिन्दुस्तान टीम,गंगापारSat, 15 Feb 2020 12:11 AM
ऐप पर पढ़ें

दहेज में बाइक की मांग को लेकर ससुरालियों ने विवाहिता को पीटा और मिट्टी का तेल डालकर जलाने का प्रयास किया। किसी तरह विवाहिता अपने मायके पहुंची। पीडि़ता के तहरीर पर पति, सास, ससुर व जेठानी के खिलाफ दहेज उत्पीड़न सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्जकर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मेजा थाना क्षेत्र के मेजाखास निवासिनी गुलाब शर्मा की बेटी आरती शर्मा ने मांडा थाने में तहरीर दी कि 28 फरवरी 2017 को उसकी शादी मांडा थाना क्षेत्र के कटका गांव निवासी इन्द्रेश कुमार शर्मा के साथ हिंदू रीति रिवाज से संपन्न हुई थी। शादी में उसके पिता ने अपनी हैसियत से बढ़कर दान, दहेज दिया था। शादी के कुछ दिनों बाद तक तो सबकुछ ठीकठाक चला। लगभग एक साल बाद ही परिवार के लोग दहेज में बाइक लाने की मांग को लेकर आरती को प्रताडि़त और परेशान करने लगे। 29 मई 2019 को रात आठ बजे उसके पति इन्द्रेश कुमार, ससुर हरिकेस शर्मा, सास गीता देवी, जेठानी मंजू शर्मा दहेज की मांग को लेकर उसे गाली देते हुये पीटे और मिट्टी का तेल डालकर जलाने का प्रयास किया। एक जून 2019 को जब उसके पिता समझाने के लिए ससुराल गये, तो उनको भी सभी ने गालियां दी और विवाहिता आरती को जबरदस्ती उसके मायके भेज दिया। कई बार बिरादरी पंचायत भी हुई, लेकिन बात नहीं बनी। विवाहिता के तहरीर पर उसके ससुर, सास, जेठानी व पति के खिलाफ मारपीट, गाली, गलौच, जान से मारने की धमकी व दहेज अधिनियम का मुकदमा दर्जकर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें