ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गंगापारकिसानों को दी गई मसूर बीज की किट

किसानों को दी गई मसूर बीज की किट

ब्लॉक परिसर सोरांव में लाभार्थी परक योजना के तहत शनिवार को कैम्प का आयोजन किया गया। एमएलसी सुरेन्द्र चौधरी ने एक दर्जन किसानों को मसूर का मिनी किट...

किसानों को दी गई मसूर बीज की किट
हिन्दुस्तान टीम,गंगापारSun, 24 Oct 2021 03:30 AM
ऐप पर पढ़ें

सोरांव हिन्दुस्तान संवाद

ब्लॉक परिसर सोरांव में लाभार्थी परक योजना के तहत शनिवार को कैम्प का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन ब्लाक प्रमुख सोरांव प्रदीप कुमार सरोज ने किया। मुख्य अतिथि एमएलसी सुरेन्द्र चौधरी ने एक दर्जन किसानों को मसूर का मिनी किट बीज वितरित किया।

कार्यक्रम में श्रम विभाग, आपूर्ति विभाग, विकास विकास, कृषि विभाग, स्वास्थ्य विभाग समेत कई विभाग के लोग स्टाल लगाकर किसानों व ग्रामीणों को जानकारी दी गई। कार्यक्रम में उपस्थित जिला कृषि अधिकारी ने किसानों को बीज एवं कृषि से जुड़ी योजनाओं के बारे में विस्तारपूर्वक बताया। जिला कृषि अधिकारी ने सुरेन्द्र चौधरी के हाथों सोरांव के गोहरी निवासी किसान जीतेन्द्र कुमार, धामापुर के विश्वनाथ प्रताप सिंह, सराय अर्जुन के जीत लाल व बलबीर सिंह आदि कृषकों को रोटावेटर पर दिए जा रहे सरकारी अनुदान का प्रमाण पत्र वितरित कराया है। सोरांव के 16 किसानों को मसूर का मिनी किट बीज वितरित किया है। किसान मसूर का बीज पाकर चेहरे खिल गए। कैम्प मे विधवा पेंशन के 21, दिव्यांग पेंशन के 5, वृद्धावस्था पेंशन के 54, मनरेगा जॉबकार्ड पंजीकरण 83, शौचालय के 110, प्रधानमंत्री आवास योजना के 240, विवाह अनुदान के 2 मांग पत्र आए है। कार्यक्रम उपस्थित ग्रामीणो के मांग पत्र को कार्यवाही के लिए सम्बंधित विभाग के पास भेजा गया है।

इसके पूर्व मुख्य अतिथि एमएलसी सुरेन्द्र चौधरी ने उपस्थित किसानो को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार गरीब, किसान व मजदूर के विकास लिए संकल्पित है। प्रदेश के मुखिया लगातार गरीबों के लिए योजना चलाकर उनको आगे बढ़ने का अवसर दे रहे है। किसानों के लिए बीज, खाद के साथ कृषि उपकरण पर पहले की अपेक्षा अनुदान को बढ़ाया गया है।

ब्लाक प्रमुख प्रदीप कुमार ने उपस्थित लोगो के प्रति अभार प्रकट करते हुए कहा कि सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित लोगो के लिए कैम्प का आयोजन किया है। इस मौके पर जिला श्रम अधिकारी, जिला आपूर्ति अधिकारी, जिला कृषि अधिकारी, खंड विकास अधिकारी धीरन्द्र कुमार यादव, सहायक विकास अधिकारी पंचायत सुरेन्द्र प्रसाद याद, सहायक विकास अधिकारी शेख कुबुद्दीन समेत दर्जनो अधिकारी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें