DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › गंगापार › कोरांव के दो दर्जन शिक्षकों का जुलाई माह का वेतन रोका
गंगापार

कोरांव के दो दर्जन शिक्षकों का जुलाई माह का वेतन रोका

हिन्दुस्तान टीम,गंगापारPublished By: Newswrap
Wed, 04 Aug 2021 04:10 AM
कोरांव के दो दर्जन शिक्षकों का जुलाई माह का वेतन रोका

कोरांव। हिन्दुस्तान संवाद

कोरांव ब्लॉक के सात परिषदीय विद्यालयों के बंद रहने, शिक्षकों के अनुपस्थित रहने के कारण कई अध्यापक व प्रधानाध्यापकों का जुलाई माह का वेतन रोक दिया गया है। कुछ अध्यापकों के एक दिन के वेतन भी रोके गए हैं। यह कार्रवाई स्थानांतरित हो चुके बीईओ सीताराम यादव की रिपोर्ट पर बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी ने की है।

गत माह की एक जुलाई को बीईओ सीताराम यादव ने प्राथमिक विद्यालय अल्हवा, उच्च प्राथमिक विद्यालय कूदर, पसना, छड़गड़ा तथा उच्च प्राथमिक विद्यालय अयोध्या का निरीक्षण किया था। अनुपस्थित रहे अल्हवा के प्रधानाध्यापक पंकज दीक्षित सहित अन्य अध्यापकों का वेतन रोक दिया। उसी दिन पसना के प्रधानाध्यापक संजय कुमार सिंह के अलावा बराबर अनुपस्थित चल रहे सहायक अध्यापक रोहित अग्रवाल का अगले आदेश तक वेतन रोका गया है। छड़गड़ा में समय पूर्व विद्यालय बंद मिलने पर प्रधानाध्यापक विजय कुमार कटियार का पूरे जुलाई माह का वेतन रोकते हुए अन्य अध्यापकों का केवल दो जुलाई का वेतन रोका गया है। प्राथमिक विद्यालय नथऊपुर के प्रधानाध्यापक महादेव सिंह और महुली के प्रधानाध्यापक विद्या शंकर का भी वेतन रोका गया है। प्रावि अयोध्या के प्रधानाध्यापक बृजेन्द्र कुमार पांडेय और रामराज भारतीया का भी वेतन रोकने का आदेश हुआ है। यह जांच लगातार चलने के क्रम में छः जुलाई को प्राथमिक वि नथऊपुर और उच्च प्राथमिक विद्यालय महुली की भी जांच की गई। नथऊपुर में प्रधानाध्यापक महादेव सिंह और शिक्षिका ज्योति सिंह और पूजा यादव के वेतन काटने के आदेश हुए है। महुली के प्रधानाध्यापक विद्या शंकर के वेतन रोकने के साथ ही इस स्कूल में बच्चों के खाते में 49 और 138 दिन की एमडीएम की धनराशि भी ट्रांसफर न करने की भी लापरवाही सामने आई।

बीएसए ने जारी की नोटिस

प्रयागराज के बेसिक शिक्षाधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी ने जांच में गायब रहने, एमडीएम की धनराशि स्थानान्तरित न करने वाले अध्यापकों के वेतन रोकते हुए एमडीएम धनराशि न जारी करने के लिए नोटिस जारी किया है।

संबंधित खबरें