ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गंगापारसीएचसी रामनगर में दूसरे दौर में 155 को लगा कोविड का टीका

सीएचसी रामनगर में दूसरे दौर में 155 को लगा कोविड का टीका

दूसरे फेज में टीकाकरण के दौरान गुरुवार को उरुवा विकास खंड क्षेत्र के सीएचसी रामनगर में 250 लोगों के सापेक्ष 155 लोगों को कोविड से बचाव का टीका...

सीएचसी रामनगर में दूसरे दौर में 155 को लगा कोविड का टीका
हिन्दुस्तान टीम,गंगापारThu, 04 Mar 2021 11:42 PM
ऐप पर पढ़ें

दूसरे फेज में टीकाकरण के दौरान गुरुवार को उरुवा विकास खंड क्षेत्र के सीएचसी रामनगर में 250 लोगों के सापेक्ष 155 लोगों को कोविड से बचाव का टीका लगाया गया। गुरुवार को सुबह 10 बजे टीकाकरण की शुरुआत की गई। सर्वप्रथम अस्पताल की एएनएम तथा क्षेत्र की आशा और आंगनवाड़ी कार्यकत्री एवं सहायिका को कोविड से बचाव का टीकाकरण किया गया।

टीकाकरण के बाद सभी को 1 घंटे की देखरेख में अलग कमरे में रखा गया। शाम के 5 बजे तक सीएचसी रामनगर में कुल 155 लोगों को कोविड का टीका लगाया गया। यह जानकारी देते हुए अस्पताल के स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार पाल एवं बीपीएम आशीष द्विवेदी ने बताया कि टीकाकरण के दौरान 3 बूथ बनाए गए थे,जिसमें दो बूथों पर दूसरे दौर के लोगों को टीका लगाया गया। तीसरा बूथ बुजुर्गों को टीका लगाने के लिए बना था,लेकिन कोई बुजुर्ग व्यक्ति टीका लगवाने अस्पताल आया ही नही।सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आधे दर्जन पुलिसकर्मी मौजूद रहे। जो टीकाकरण के लिए जाने वाले लोगों को लिस्ट देखकर हाथ सैनिटाइज कराने के बाद टीकाकरण के लिए बूथ में भेज रहे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें