ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गंगापारबीस दिन से अंधेरे में रह रही कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में छात्राएं

बीस दिन से अंधेरे में रह रही कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में छात्राएं

मां-बाप को छोड़कर कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय हरभानपुर में रह रही छात्राएं 20 दिन से अंधेरे में रह रही हैं। उमस से दिन भी बीतना मुश्किल हो जा रहा है। फूलपुर ब्लॉक अंतर्गत उपरोक्त आवासीय विद्यालय...

बीस दिन से अंधेरे में रह रही कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में छात्राएं
हिन्दुस्तान टीम,गंगापारWed, 31 Jul 2019 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

मां-बाप को छोड़कर कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय हरभानपुर में रह रही छात्राएं 20 दिन से अंधेरे में रह रही हैं। उमस से दिन भी बीतना मुश्किल हो जा रहा है।

फूलपुर ब्लॉक अंतर्गत उपरोक्त आवासीय विद्यालय परिसर में 25 केवीए का ट्रांसफार्मर लगा है लेकिन वह 20 दिन से फुंका है। फूलपुर, जौनपुर मार्ग पर कस्बे से मात्र पांच किलोमीटर दूर स्थित हरभानपुर में कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय है। इस आवासीय विद्यालय में फूलपुर ब्लॉक के विभिन्न गांव से 60 बालिकाएं कक्षा छह से आठ की पढ़ाई कर रही हैं। छात्राओं के रहने, खाने, दवा-इलाज आदि नि:शुल्क है। लेकिन इन दिनों लगभग बीस दिनों से ये सभी रातों में अंधेरे में जीने को मजबूर है। इसका कारण है, यहां का 25 केवीए का ट्रांसफार्मर 11 जुलाई से फुंका हुआ है। यहां नेडा से लगे तीन सोलर स्ट्रीट लाइट भी खराब पड़ी है। जनरेटर सिर्फ सुबह शाम दो दो घंटे ही चलता है। इससे छात्राओं को दिन की गर्मी और उमस का सामना करना पड़ता है। विद्यालय द्वारा तेरह जुलाई को इस संबन्ध में विद्युत विभाग को शिकायती पत्र भी दिया गया था। लेकिन अब तक ट्रांसफार्मर बदला नहीं जा सका। इससे इन छात्राओं के अभिभावक भी बहुत चिंतित है कि कहीं उनकी पुत्रियों के साथ कोई अनहोनी न घट जाय।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें