ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गंगापारगंगा प्रहरियों ने की सुजावनदेव घाट की सफाई

गंगा प्रहरियों ने की सुजावनदेव घाट की सफाई

गंगा की सबसे बड़ी सहायक नदी यमुना के पास स्थित सुजावन देव मंदिर में रविवार को गंगा प्रहरियों ने घाट की सफाई की। श्रद्धालुओं को जलीय जीव संरक्षण जैसे...

गंगा प्रहरियों ने की सुजावनदेव घाट की सफाई
हिन्दुस्तान टीम,गंगापारMon, 01 Nov 2021 03:22 AM
ऐप पर पढ़ें

घूरपुर। हिन्दुस्तान संवाद

गंगा की सबसे बड़ी सहायक नदी यमुना के पास स्थित सुजावन देव मंदिर में रविवार को गंगा प्रहरियों ने घाट की सफाई की। कार्तिक माह के दूसरे रविवार को सुजावन देव के यमुना घाट पर स्नान करने के बाद लोगों ने भगवान भोलेनाथ का दर्शन किया। इस दौरान घाट पर फूल, पॉलिथीन, धूप अगरबत्ती, दियाली और अनेक प्रकार की मूर्तियां प्रवाहित की गईं। गंगा प्रहरियों ने घाट की सफाई की। श्रद्धालुओं को जलीय जीव संरक्षण जैसे डॉल्फिन, घड़ियाल, मगरमच्छ, कछुआ आदि को बचाने की जानकारी दी।

नदियों के किनारे बसे समुदाय को नि:शुल्क सिलाई प्रशिक्षण और आजीविका संबंधी शिक्षण प्रशिक्षण कार्यक्रम भी भारतीय वन्यजीव संस्थान देहरादून की ओर से दिया गया। इस कार्यक्रम के आयोजन में भारतीय वन्यजीव संस्थान से चंद्र निषाद गंगा प्रहरी एवं फील्ड असिस्टेंट भारतीय वन्यजीव संस्थान देहरादून के साथ-साथ अनेक प्रकार के महिला गंगा प्रहरी एवं पुरुष गंगा प्रहरी एवं घाट पर आए हुए श्रद्धालु भी उपस्थित रहे। फोटो ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें