ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गंगापारस्कूली बच्चों को बांटने के लिए दी गई एक्सपायरी दवाएं

स्कूली बच्चों को बांटने के लिए दी गई एक्सपायरी दवाएं

एक जुलाई से खुल रहे परिषदीय स्कूल में बच्चों को आयरन की गोली बांटने के लिए दी गई, लेकिन वह एक्सपायरी है। प्रधानाध्यापक दवाओं का बंडल लेकर अपने-अपने स्कूल पहुंचे तो पता चला तो पैकेट में एक्सपायरी की...

स्कूली बच्चों को बांटने के लिए दी गई एक्सपायरी दवाएं
हिन्दुस्तान टीम,गंगापारFri, 28 Jun 2019 07:54 PM
ऐप पर पढ़ें

एक जुलाई से खुल रहे परिषदीय स्कूल में बच्चों को आयरन की गोली बांटने के लिए दी गई, लेकिन वह एक्सपायरी है। प्रधानाध्यापक दवाओं का बंडल लेकर अपने-अपने स्कूल पहुंचे तो पता चला तो पैकेट में एक्सपायरी की तिथि देख परेशान हो गए। मामले की तत्काल विभागीय अफसरों को जानकारी दी।

उत्तर प्रदेशीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय संघ उरुवा इकाई के अध्यक्ष रविशंकर दुबे ने बताया कि 26 जून को बीआरसी में प्रधानाध्यापकों की बैठक थी। बैठक के दौरान बच्चों को वितरित करने के लिए जो आयरन की गोली दी गई थी, वह एक्सपायरी तारीख की निकली। इसकी जानकारी उन्होंने बीईओ सहित अन्य को दे रखी है। बताया कि बच्चों में खून की कमी न हो इसे देखते हुए शासन के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से आयरन की गोली के अलावा पेट में होने वाले कीड़े मारने सहित अन्य दवाएं दी जाती हैं। यह दवाएं सप्ताह में दो बार बच्चों को दी जाती हैं। कहा कि वे आयरन के डिब्बे पर तारीख देखे तो वह उसका समय समाप्त दिखा, यह घोर लापरवाही है। मामले में बीईओ उरुवा ने बताया कि उन्होंने बीएसए और स्थानीय चिकित्साधिकारियों को इसकी जानकारी दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें