ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गंगापारआठ लोगों के खिलाफ महामारी एक्ट का मुकदमा

आठ लोगों के खिलाफ महामारी एक्ट का मुकदमा

कोरोना पॉजिटिव युवक के घरवालों को प्रशासन ने जांच के निर्देश दिए थे। परिवार के कुछ लोगों ने जांच कराई लेकिन आठ लोग निर्देश का पालन नहीं किए। इन सभी आठ के खिलाफ महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर...

आठ लोगों के खिलाफ महामारी एक्ट का मुकदमा
हिन्दुस्तान टीम,गंगापारTue, 04 Aug 2020 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना पॉजिटिव युवक के घरवालों को प्रशासन ने जांच के निर्देश दिए थे। परिवार के कुछ लोगों ने जांच कराई लेकिन आठ लोग निर्देश का पालन नहीं किए। इन सभी आठ के खिलाफ महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

क्षेत्र के रोकड़ी गांव में बीते महीने एक युवक मुम्बई से आया और सीएचसी करछना में जांच कराई थी जिसमें उसकी रिर्पोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे कोटवा में भर्ती कराया गया था। सोमवार को भी प्रशासन ने परिवार के सभी लोगों को कोरोना की जांच कराने के लिए कहा था। परिवार के कुछ लोग जांच कराये किन्तु आठ लोगों ने जांच नहीं कराई। बार-बार पुलिस प्रशासन के कहने के बावजूद जांच न कराने पर महिला समेत तीन के खिलाफ महामारी अधिनियम, आपदा प्रबंधऩ सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस ने बताया कि पॉजिटिव व्यक्ति के घर के लोग गांव और बाजार में घूम रहे थे। प्रभारी निरीक्षक करछना सुरेन्द्र कुमार वर्मा ने बताया कि महिला समेत परिवार के आठ लोग थे जिनमें पांच बच्चे को छोड़कर तीन पर मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने क्षेत्र के लोगों से महामारी के दौरान पुलिस प्रशासन की मदद् करने और सामाजिक दूरी बनाये रखने की बात कही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें