DA Image
26 सितम्बर, 2020|8:16|IST

अगली स्टोरी

मांडा के क्वारंटीन सेंटर में अव्यवस्था, 15 भर्ती किए गए

default image

मालती देवी मौर्या बालिका इंटर कॉलेज राजापुर में बाहर से आये लोगों को 14 दिन क्वारंटीन करने के लिए तहसील प्रशासन द्वारा व्यवस्था की गई है। गुरुवार को इस क्वारंटीन सेंटर में गरेथा से तीन, गिरधरपुर चार, सकरी से दो, बसकड़ी, बनवारीखास, कोषड़ाकला, जेरा, बरहाकला व महुआवकला से एक, एक लोगों को क्वारंटीन किया गया।

नगर पंचायत कार्यालय भारतगंज द्वारा क्वारंटीन किये गये लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था की जा रही है। सीएचसी मांडा के अधीक्षक डॉ. संतोष पांडेय के मुताबिक मांडा क्षेत्र में प्रतिदिन पचास से ज्यादा लोग बाहर से आ रहे हैं। इस इकलौते क्वारंटीन सेंटर की क्षमता अधिक से अधिक सौ लोगों को क्वारंटीन करने की है। इस क्वारंटीन सेंटर पर अभी तक कोई महिला क्वारंटी नहीं आई है। विद्यालय में इकलौता शौचालय है। तहसील प्रशासन की ओर से एक अमीन तथा भारतगंज चौकी द्वारा दो सिपाही इस सेंटर पर नियुक्त किए गए हैं।

मांडा में क्वारंटीन सेंटर बढ़ाने की जरूरत

मेजा क्षेत्र में कुल 19 क्वारंटीन सेंटर बनाये गये हैं, लेकिन मांडा क्षेत्र में अभी केवल एक क्वारंटीन सेंटर बन पाया है, जबकि मांडा क्षेत्र के 69 ग्राम पंचायतों में सीएचसी के रिकार्ड के मुताबिक बाहर से आने वालों की संख्या दो हजार से ऊपर हो चुकी है। इसके अलावा प्रतिदिन औसत पचास लोग बाहर से विभिन्न गांवों में आ रहे हैं।

गरेथा गांव से आये तीनों क्वारंटी रोजा हैं और इनके इफ्तार की व्यवस्था घर वाले खुद आकर कर रहे हैं। इस क्वारंटीन सेंटर पर कमरों में पंखे नहीं हैं। जमीन पर ही गद्दे बिछाकर सभी क्वारंटीन 14 दिन के क्वारंटीन की अवधि व्यतीत करने के दौरान गर्मी और मच्छरजनित रोगों से परेशान हो सकते हैं। इस सेंटर पर जनरेटर की भी व्यवस्था नहीं है। सेंटर में रखे गये लोगों ने तहसील व जिला प्रशासन से क्वारंटीन सेंटर के मुताबिक सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Chaos at Manda 39 s Quarantine Center 15 admitted