DA Image
13 जनवरी, 2021|10:31|IST

अगली स्टोरी

फर्जी डिग्री से नौकरी कर रहे शिक्षक पर मुकदमा

फर्जी डिग्री से नौकरी कर रहे शिक्षक पर मुकदमा

क्षेत्र के मलाक हरहर स्थित आरपी रस्तोगी इंटर कॉलेज में बीए एवं बीएड की फर्जी डिग्री लगाकर नौकरी कर रहे शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की गई। प्रबंधक ने शिक्षक की सेवा समाप्ति की संस्तुति करते हुए अनुमोदन के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक के पास भेज दिया। साथ ही प्रबंधक ने शिक्षक के खिलाफ सोरांव थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

सोरांव थाना क्षेत्र के मलाक हरहर गांधी नगर स्थित आरपी रस्तोगी इंटर कॉलेज में सहायक अध्यापक के पद पर अरविंद कुमार की नियुक्ति हुई है। अरविंद कुमार बतौर शिक्षक विद्यालय मे कार्य कर रहे हैं।

इस बीच प्रबंधक सर्वेश रस्तोगी को शिकायत मिली कि शिक्षक अरविंद कुमार ने बीए एवं बीएड की फर्जी डिग्री लगाकर नौकरी प्राप्त की है। प्रबंधक ने शिक्षक अरविंद कुमार की बीए एवं बीएड की डिग्री संबंधित विश्वविद्यालय भेजकर जांच कराई तो डिग्री फर्जी मिली। इस पर प्रबंधक ने अरविंद कुमार के खिलाफ सेवा समाप्ति की संस्तुति कर माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड प्रयागराज एवं जिला विद्यालय निरीक्षक को अनुमोदन के लए भेज दिया।

प्रबंधक ने शिक्षक अरविंद कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए एक सप्ताह पूर्व सोरांव थाने में तहरीर दी थी। मामला दर्ज न होने पर एसएसपी से मिलकर पूरे मामले की जानकारी दी। एसएसपी के आदेश पर बुधवार को सोरांव पुलिस ने अरविंद कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Case filed on teacher working with fake degree