ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गंगापारखाद्यान्न न मिलने पर कार्डधारकों का हंगामा, चक्काजाम

खाद्यान्न न मिलने पर कार्डधारकों का हंगामा, चक्काजाम

खाद्यान्न न मिलने की शिकायत को लेकर शनिवार को देवघाट गांव के दर्जनों गरीब परिवार धूस गांव के संबद्ध कोटेदार के घर खाद्यान लेने को पहुंचे तो आरोप है कि कोटेदार अपना घर छोड़कर भाग गया। यह देख देवघाट...

खाद्यान्न न मिलने पर कार्डधारकों का हंगामा, चक्काजाम
हिन्दुस्तान टीम,गंगापारSat, 14 Dec 2019 07:07 PM
ऐप पर पढ़ें

खाद्यान्न न मिलने की शिकायत को लेकर शनिवार को देवघाट गांव के दर्जनों गरीब परिवार धूस गांव के संबद्ध कोटेदार के घर खाद्यान्न लेने को पहुंचे तो आरोप है कि कोटेदार अपना घर छोड़कर भाग गया। यह देख देवघाट गांव से पहुंचे दर्जनों महिला पुरुष खाद्यान्न न मिलने की बात को लेकर हंगामा काटने लगे। इस बीच धूस गांव के भी लोग इकट्ठा हो गए तो सैकड़ों की संख्या में देवघाट धूस से हनुमानगंज जाने वाले मार्ग पर दुकान के सामने चक्काजाम कर दिया। बाद में चौकी इन्चार्ज बड़ोखर कुलदीप यादव ने पहुंचकर लोगों को समझा बुझाकर जाम समाप्त कराया।

देवघाट के कोटेदार छोटे लाल की दुकान अनियमितता के कारण पिछले चार–पांच महीनें पूर्व निरस्त कर पड़ोस के धूस गांव के कोटेदार रवि शंकर की दुकान से संबद्ध कर दी गई है। लोगों का आरोप है कि देवघाट के कार्डधारकों का पिछले दो–तीन दिनों पूर्व अंगूठा लगवाकर खाद्यान नहीं दिया गया। शनिवार को जब अंगूठा लगा चुके कार्डधारक रवि शंकर की दुकान पर पहुंचे तो वे दुकान बन्द कर गायब थे। इसी से आक्रोशित कार्ड धारकों ने हंगामा काटना शुरू कर दिया और चक्काजाम कर दी। एसडीएम ने दिये जांच के आदेष धूस कोटेदार रवि शंकर द्वारा अंगूठा लगाये जाने के बाद भी देवघाट गांव के कार्ड धारकों को खाद्यान न देने की शिकायत तथा चक्काजाम करने की गम्भीरता से लेते हुए जांच के आदेष दिये है।उन्होंने तीन दिनों के भीतर आपूर्ति निरीक्षक संजय विश्वकर्मा से रिपोर्ट मांगी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें