ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गंगापारकोटेदारों ने किया कार्य बहिष्कार, धरने पर बैठे

कोटेदारों ने किया कार्य बहिष्कार, धरने पर बैठे

छह सूत्रीय मांगों को लेकर सस्ते गल्ले की दुकान चलाने वाले कोटेदार शुक्रवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए। मांगे न माने जाने तक अब वे खाद्यान्न का उठान नहीं...

कोटेदारों ने किया कार्य बहिष्कार, धरने पर बैठे
हिन्दुस्तान टीम,गंगापारFri, 21 Sep 2018 08:38 PM
ऐप पर पढ़ें

छह सूत्रीय मांगों को लेकर सस्ते गल्ले की दुकान चलाने वाले कोटेदार शुक्रवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए। मांगे न माने जाने तक अब वे खाद्यान्न का उठान नहीं करेंगे।

गांवों में सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान चलाने वाले कोटेदार अपनी छह सूत्रीय मांगों को लेकर अपने संगठन आल इंडिया फेयर प्राइस शाप डीलर्स एसोसिएशन के आह्वान पर शुक्रवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये। इसी क्रम में फूलपुर कस्बे में स्थित भारतीय खाद्य निगम की शाखा पर एसोसिएशन के सदस्यों ने प्रथम दिन शुक्रवार को धरना दिया। अध्यक्ष वसंत लाल ने कहा कि अन्य राज्यों की भांति प्रदेश के कोटेदारों को 25 हजार रुपये मानदेय दिया जाय। साथ ही दो सौ रुपये प्रति कुंतल कमीशन दिया जाय। उपाध्यक्ष राम बाबू ने कहा कि राष्ट्रीय खाद्य अधिनियम में डोर स्टेप डिलेवरी का प्रावधान है, वह पूर्ण हो। संचालन मंगला प्रसाद ने किया। साथ ही यह निर्णय भी लिया गया कि अब खाद्यान्न का उठान नहीं किया जायेगा। मौके पर जवाहर लाल, प्रेमा देवी, मीरा देवी, राम चन्द्र, हीरा लाल, मो.अहसन, कमलाशंकर, राम कैलाश, हीरालाल आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें