ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गंगापारकुछ अलग हटकर करने में जुटे शिक्षक

कुछ अलग हटकर करने में जुटे शिक्षक

बेसिक शिक्षा परिषद के अधीन चलने वाले परिषदीय विद्यालयों की शिक्षा व्यवस्था को लेकर इधर कुछ वर्षों से समाज में नकारात्मक ध्वनि सुनने को मिल रही है। उसी ध्वनि को कई शिक्षक बदलने की कोशिश में जुटे...

कुछ अलग हटकर करने में जुटे शिक्षक
हिन्दुस्तान टीम,गंगापारSat, 24 Mar 2018 12:42 AM
ऐप पर पढ़ें

बेसिक शिक्षा परिषद के अधीन चलने वाले परिषदीय विद्यालयों की शिक्षा व्यवस्था को लेकर इधर कुछ वर्षों से समाज में नकारात्मक ध्वनि सुनने को मिल रही है। उसी ध्वनि को कई शिक्षक बदलने की कोशिश में जुटे हैं।

इसी कड़ी में फूलपुर विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय चंदौकी के प्रभारी प्रधानाध्यापक मिथिलेश यादव, शिक्षिका क्षमा मिश्रा व शालिनी पटेल के सहयोग और निजी धन से विद्यालय के बच्चों को बैठने के लिये डेस्क बेंच, आफिसियल मेज-कुर्सी बनवाया, टूटी फर्श को दुरुस्त कराया। शौचालय का दरवाजा लगवाया।

फर्नीचर विद्यालय को सौंपा

वरुणा बाजार। मन में कुछ अच्छा करने की उत्कंठा हो तो कोई जरूरी नहीं कि इसके लिये सरकारी मदद ही मिले। आपसी सहयोग से भी यह सम्भव है। यह बातें फूलपुर की नगर पंचायत अध्यक्ष काज़मीन जहां ने क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय चंदौकी में आयोजित फर्नीचर छात्रार्पण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि कही।

विशिष्ट अतिथि बीईओ प्रीति सिंह ने कहा कि ऐसे शिक्षक सभी के लिये प्रेरणास्रोत हैं जो बच्चों की सहूलियत को ध्यान में रखकर अपने संसाधनों से सुविधा मुहैया कराते हैं। अध्यक्षता सहसमन्वयक प्रभाशंकर त्रिपाठी ने किया। विद्यालय के बच्चो को डेस्क बेंच अर्पण के साथ ही पेन, कापी इत्यादि वितरित किया गया।मुख्य अतिथि ने विद्यालय को तीन पंखा देने की घोषणा की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें