ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गंगापारदिघिया में ताजिये के रास्ते का विवाद, एसडीएम-सीओ पहुंचे

दिघिया में ताजिये के रास्ते का विवाद, एसडीएम-सीओ पहुंचे

मांडा। मोहर्रम को लेकर रास्तों के विवाद सुलझाने के लिए स्थानीय प्रशासन देर रात तक दिघिया चौकी पर पीस कमेटी की बैठक करता रहा। पिछले साल दिघिया में मोहर्रम के दिन रास्ते के विवाद को लेकर घंटों ताजिया...

दिघिया में ताजिये के रास्ते का विवाद, एसडीएम-सीओ पहुंचे
हिन्दुस्तान टीम,गंगापारThu, 20 Sep 2018 01:04 AM
ऐप पर पढ़ें

मोहर्रम को लेकर रास्तों के विवाद सुलझाने के लिए स्थानीय प्रशासन देर रात तक दिघिया चौकी पर पीस कमेटी की बैठक करता रहा। पिछले साल दिघिया में मोहर्रम के दिन रास्ते के विवाद को लेकर घंटों ताजिया रुकी थी।

दिघिया में ताजिया के रास्ते के विवाद को सुलझाने के लिए बुधवार सायं एसडीएम मेजा विनय कुमार सिंह, सीओ मेजा उमेश शर्मा इंस्पेक्टर मांडा भरत कुमार, चौकी प्रभारी दिघिया शुभनाथ साहनी, चौकी प्रभारी भारतगंज सूर्यप्रकाश दुबे, तहसीलदार मेजा अरविन्द तिवारी, नायब तहसीलदार मांडा कई कानूनों व दर्जनों लेखपालों के साथ पहुंचे। अधिकारियों ने ताजिया के रास्ते का विवाद सुलझाने के लिए पिछले एक सप्ताह में तीन बार विवादित जमीन की नाप की। पिछले साल मोहर्रम पर ताजिया के रास्ते में कुछ लोग कुछ संगठनों के कार्यकर्ताओं के साथ घंटों भजन कीर्तन करते रहे, जिससे ताजिया रुकी रही। बाद में प्रशासनिक के इस आश्वासन के बाद ताजिया निकली कि एक माह के अंदर जमीन का विवाद सुलझा लिया जाएगा। एक साल तक पीडि़त पक्ष व तहसील प्रशासन को इस विवादित जमीन और रास्ते के विवाद को सुलझाने की याद नहीं आई। मोहर्रम नजदीक आते ही पीड़ित पक्ष द्वारा फिर भजन कीर्तन की तैयारी की जाने लगी और तहसील प्रशासन जमीन नापने पहुंचा। सीओ मेजा उमेश शर्मा ने स्पष्ट रूप में कहा कि किसी भी कीमत पर ताजिया नहीं रुकेगी। पीस कमेटी की बैठक में गफ्फार अली, अब्दुल सैफ, मुबारक अली, दिलीप मिश्रा, भोलानाथ कुशवाहा, बृजेश मिश्रा, अनिल पांडेय आदि तमाम लोग भी मौजूद रहे। बैठक और जमीन की नाप जोख समाचार लिखे जाने तक चलती रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें