ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गंगापाररेरा प्रधान व पूर्व प्रधान को नोटिस, मचा हड़कंप

रेरा प्रधान व पूर्व प्रधान को नोटिस, मचा हड़कंप

विकास खंड जसरा का रेरा गांव पिछले पांच माह से सुर्खियों में बना हुआ है। ग्राम निधि में धांधली कर सरकारी धन का बंदर बांट किये जाने की शिकायत पर जिलाधिकारी इलाहाबाद द्वारा वर्तमान प्रधान और पूर्व...

रेरा प्रधान व पूर्व प्रधान को नोटिस, मचा हड़कंप
हिन्दुस्तान टीम,गंगापारMon, 30 Jul 2018 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

विकास खंड जसरा का रेरा गांव पिछले पांच माह से सुर्खियों में बना हुआ है। ग्राम निधि में धांधली कर सरकारी धन का बंदर बांट किये जाने की शिकायत पर जिलाधिकारी इलाहाबाद द्वारा वर्तमान प्रधान और पूर्व प्रधान को नाटिस जारी की है। इस घटना से ब्लाक कर्मियों से लेकर गांव तक हड़कंप मचा हुआ है।

सोमवार देर शाम को जसरा ब्लाक कार्यालय में रेरा ग्राम पंचायत के लिए जिलाधिकारी कार्यालय से दो नोटिस पहुंची। पहली नोटिस में वर्तमान प्रधान मीना देवी पाल द्वारा पिछले दो वर्षों में विकास कार्यों के लिए खर्च की गई धनराशि का ब्यौरा न उपलब्ध कराने की नोटिस दी गई है। इसी के साथ ग्राम पंचायत निधि में बंदरबांट पर डीएम ने ग्राम प्रधान और पंचायत सचिव को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। पन्द्रह दिन के अंदर संबंधित कागजात उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। इसी तरह रेरा के बबऊ राम की शिकायत पर जिलाधिकारी के निर्देश पर पूर्व प्रधान शिव प्रसाद तिवारी के ऊपर 2013-14 के वित्तीय वर्ष के दौरान ग्राम निधि से दर्जनों शौंचालय बनवाने के लिए खर्च किये गये लाखों रूपये की बंदर बांट करने पर जिला पंचायत राज अधिकारी अनिल त्रिपाठी ने ब्लाक अधिकारियों को स्थलीय निरीक्षण करने का नोटिस जारी किया है। इस कार्रवाई से रेरा गांव एक बार फिर से सुर्खियों में आ गया है। दोनों नोटिस जसरा ब्लाक पहंुचते ही ब्लाक कर्मियों से लेकर गांवों में हड़कंप मच गया है। नोटिस के बावत खंड विकास अधिकारी जसरा धर्मेश चन्द्र पांडेय ने कहा कि प्राप्त नोटिस के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें