ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गंगापारधर्म से शांति व धन से अशांत रहता है जीवन

धर्म से शांति व धन से अशांत रहता है जीवन

इलाके के कस्तूरीपुर दुर्गा शुक्ल का पूरा गांव के सारी का पूरा में राम कैलाश पांडेय के आवास पर चल रही संगीतमयी भागवत कथा में चौथे दिन गुरुवार को शामिल सैकड़ों महिला पुरुष आनंद से ओत प्रोत हुए।व्यास...

धर्म से शांति व धन से अशांत रहता है जीवन
हिन्दुस्तान टीम,गंगापारThu, 26 Oct 2017 10:48 PM
ऐप पर पढ़ें

इलाके के कस्तूरीपुर दुर्गा शुक्ल का पूरा गांव के सारी का पूरा में राम कैलाश पांडेय के आवास पर चल रही संगीतमयी भागवत कथा में चौथे दिन गुरुवार को शामिल सैकड़ों महिला पुरुष आनंद से ओत प्रोत हुए।

व्यास पीठ पर विराजमान कथावाचक आचार्य देवव्रत ने हिरण्याकश्यप वध, प्रहलाद चरित्र, रामावतार व श्रीकृष्ण अवतार की कथा जा विस्तार से वर्णन करते हुए कहा कि मनुष्य का जन्म सुख भोगने के लिए नहीं अपितु कष्ट सहकर भक्ति करने के लिए हुआ है, क्योंकि धर्म से ही जीवन में शांति मिलने वाली है। केवल धन के लिए जीने वाले के जीवन में हर समय अशांति बनी रहेगी। इसलिए मनुष्य को भगवत प्राप्ति करने के लिए केवल भक्ति का ही सहारा लेना पड़ेगा। भक्ति के रास्ते में कोई भी बाधा बने उसका परित्याग कर देना चाहिए। भगवान की प्राप्ति के लिए प्रहलाद ने पिता का विभीषण ने भाई का, भरत ने मां का और दानवीर राजा बलि ने गुरु का त्याग कर दिया था। कथा के अंत में यजमान शीतला प्रसाद पांडेय, रामखेलावन पांडेय ने कथा में आए हुए लोगों का आभार प्रकट किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें