DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बारिश से सब्जी के दामों में आई बढ़ोतरी

तीन दिनों से रुक-रुक कर हो रही वारिश से सब्जी की खेती करने वाले किसान परेशान हैं। उनके खेतों में उगाई गई सब्जी पानी की वजह से सड़ रही है। यही वजह है कि बाजार में सब्जी के भाव आसमान पर हैं।

पकरी सेवार गांव के सब्जी उगाने वाले बिरजू सोनकर, पारस सोनकर ने बताया कि बरसात का पानी खेतों में लगातार बने रहने से अगेती फसल का बैगन खराब हो जा रहा है। अब तक कई कुंतल बैगन खेत में खराब हो चुका है। उधर सोरांव गांव के धर्मेन्द्र कुशवाहा ने बताया कि पानी की वजह से पालकी, लौकी, नेनुआ, चौराई की सब्जी खराब हो जा रही है। बजहा रामनगर के विश्वम्भर नाथ पटेल ने भी कुछ इसी तरह की बात बताई, कहा कि पानी की वजह से खेत से सब्जी निकाल पाना टेढ़ी खीर होता है।

उधर मेजारोड स्थित सब्जी मंडी में हरी सब्जी की आवक कम होने से हरी सब्जी के दाम आसमान छूने लगे हैं। नेनुआ का दाम तीन दिन पहले बीस रुपए किलो मिलता रहा अब इसके दाम तीस रुपए प्रति किलो हो गए। इसी तरह चौराई और पालक के दामों में प्रति किलो दस रुपए की बढ़ोतरी देखी जा रही है। आलू के दाम तो पहले ही बढ़ हुए थे, लोग हरी सब्जी का दाम सस्ता होने से इसकी खरीदारी कर लेते थे, अब बरसात की वजह से उसमें में भी तेजी आ गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Allahabad : Havey rain, Rise in vegetable prices