Allahabad : Chila Gaohani Committee's election enthusiast grew - चिल्ला गौहानी समिति की चुनावी सरगर्मी बढ़ी DA Image
7 दिसंबर, 2019|12:26|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चिल्ला गौहानी समिति की चुनावी सरगर्मी बढ़ी

बारा तहसील के चिल्ला गौहानी में किसान सेवा सहकारी समिति संचालक मंडल के चुनाव की सरगर्मी बढ़ गई है। समिति के डाइरेक्टर के दावेदार अपनी अपनी गोट बिछाने में लग गए हैं। इसके लिए मतदाताओं से संपर्क अभियान भी शुरू हो गया है।

प्रदेश की समितियों का चुनाव पहले ही हो गया था। इलाहाबाद जनपद की समिति चिल्ला गौहानी के संचालक मंडल का चुनाव जिलाधिकारी ने तत्काल प्रभाव से रोक दिया था। ग्रामीणों ने सचिव पर मतदाता सूची में हेराफेरी का आरोप लगाया था। ग्रामीणों द्वारा मतदाता सूची में हेराफेरी को लेकर चुनाव के दिन हंगामा किया गया था। इसी आधार पर डीएम इलाहाबाद ने एसडीएम बारा की टेलीफोनिक सूचना पर चुनाव स्थगित किया था। बाद में चिल्ला गौहानी के सचिव रामजी पाल को निलंबित कर दिया गया था। उप निबंधक सहकारिता विभाग इलाहाबाद ने चिल्ला गौहानी समिति का कार्यभार बारा समिति के सचिव ज्ञानेंद्र पाठक को सौंप दिया है।

बारा सचिव के कार्यभार ग्रहण करते ही चुनाव की सरगर्मी तेज हो गई है। समिति के सचिव ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद चुनाव मतदाता सूची और अन्य आवश्यक कागजातों को अपने कब्जे में ले लिया है। मतदाताओं में मतदाता सूची को लेकर उहापोह बना है। चुनाव पूरानी सूची पर होता है तो ग्रामीणों का गुस्सा दुबारा उभर सकता है। समस्या के समाधान के बाद ही चुनावी प्रक्रिया की बात ग्रामीण कर रहे हैं। इस संबंध में सचिव ज्ञानेंद्र पाठक का कहना है कि चुनाव कराने के लिए अभी विभाग द्वारा अधिसूचना जारी नहीं की गई है। विभागीय अधिकारियों और प्रशासन के निर्देशों के आधार पर चुनाव कराया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Allahabad : Chila Gaohani Committee's election enthusiast grew